scorecardresearch
 

UPPSC Recruitment 2022: यूपी में ऑफिसर पदों पर निकली सैकड़ों वैकेंसी, हर महीने 1.77 लाख रुपये तक वेतन

Sarkrai Naukri 2022, UPPSC Recruitment 2022: यूपीपीएससी द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, यूपी में मेडिकल ऑफिसर (आयुर्वेद) पर कुल 611 रिक्तियां हैं. योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. इस पद पर नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को 1.77 लाख रुपये तक वेतन दिया जाएगा.

X
UPPSC Recruitment 2022 UPPSC Recruitment 2022
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूपी मेडिकल ऑफिसर पद पर कुल 611 वैकेंसी
  • 05 सितंबर 2022 तक कर सकते हैं आवेदन

Govt Jobs, UPPSC Medical Officer Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने मेडिकल ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं. यहां 600 से ज्यादा खाली पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार यूपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

यूपीपीएससी मेडिकल ऑफिसर (आयुर्वेद) समूह-बी गैजेटेड भर्ती 2022 नोटिफिकेशन के मुताबिक, ऑनलाइन आवेदन 05 अगस्त से शुरू हो चुके हैं और इसके लिए 05 सितंबर 2022 तक समय दिया गया है. इस पद पर सरकारी नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को हर महीने 1.50 लाख रुपये तक वेतन दिया जाएगा. आवेदन करने से पहले नीचे दी गई जरूरी जानकारी को ध्यान से पढ़ें. यूपी सरकारी नौकरी जॉब नोटिफिकेशन का डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया है.

UPPSC Vacancy 2022 Details: यहां देखें खाली पदों का विवरण
यूपीपीएससी मेडिकल ऑफिसर (आर्युवेद) भर्ती 2022 अभियान के माध्यम से कुल 611 रिक्तियां भरी जाएंगी. इनमें जनरल कैटेगरी के लिए 435 सीटें, एससी के लिए 29 सीटें, ओबीसी के लिए 58 सीटें, एसटी के लिए 28 सीटें और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को लिए 61 सीटें रिजर्व हैं.

कौन कर सकता है आवेदन?
शैक्षिक योग्यता: मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से आयुर्वेद में डिग्री या भारतीय चिकित्सा बोर्ड, उत्तर प्रदेश के आयुर्वेद में पांच साल की डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए. भारतीय चिकित्सा बोर्ड, उत्तर प्रदेश के साथ वैद्य के रूप में रजिस्ट्रेशन होना चाहिए. राज्य आयुर्वेदिक या एलोपैथिक हॉस्टिपटल या डिस्पेंसरी में कम से कम छह महीने काम किया हो.

आयु सीमा: योग्य उम्मीदवारों की उम्र 1 जुलाई 2022 को कम से कम 21 वर्ष और अधिकतम 40 वर्ष तक होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानंदड के अनुसार, अधिकतम आयु सीमा छूट दी जाएगी. शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा की जानकारी के लिए नीचे दिए गए नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें.

चयन प्रक्रिया
जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, बड़ी संख्या में आवेदकों के मामले में, यूपीपीएससी स्क्रीनिंग टेस्ट आयोजित कर सकता है, जिसे नियत समय में सूचित किया जाएगा.

आवेदन शुल्क
अनारक्षित, ईडब्ल्यूएस, ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 105 रुपये का शुल्क देना होगा, जबकि एससी, एसटी या भूतपूर्व सैनिक के उम्मीदवारों के लिए 65 रुपये का शुल्क देना होगा. वहीं, विकलांग उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 25 रुपये है.

कितना मिलेगा वेतन?
यूपीपीएससी चिकित्सा अधिकारी (आयुर्वेद) समूह-बी राजपत्रित पद पर नौकरी पाने वाले उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स लेवल-10 के तहत हर महीने 56,100 रुपये से 1,77,500 रुपये तक वेतन दिया जाएगा.

UPPSC Medical Officer Recruitment 2022 Notification

अभी अप्लाई करने के लिए यहां क्लिक करें-

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें