scorecardresearch
 

Sarkari Naukri 2020: पाना चाहते हैं सरकारी नौकरी तो जल्द करें अप्लाई, 2100 पदों पर निकली भर्ती

Sarkari Naukri 2020 (सरकारी नौकरी): अगर आप भी सरकारी नौकरी के इंतजार में हैं तो आपके लिए बेहतर मौका सामने है. 2102 पदों पर सरकारी भर्ती निकली है, जिसके लिए 31 मार्च तक अप्लाई किया जा सकता है. क्या है इस भर्ती की पात्रता और आवेदन प्रक्रिया, आइए जानते हैं...

Sarkari Naukri 2020 (सरकारी नौकरी) Sarkari Naukri 2020 (सरकारी नौकरी)

Sarkari Naukri 2020: सरकारी टीचर बनने का सपना देखने वाले युवाओं को लिए खुशखबरी है. पंजाब में 2102 पदों पर वैकेंसी (Master Cadre Teachers Vacancy) निकली है. बता दें कि इस भर्ती के लिए 18 मार्च को ही आवेदन की प्रक्रिया बंद हो गई थी. लेकिन एक बार फिर इस भर्ती के लिए आवेदन की खिड़की खोल दी गई है. ऐसे में अभी तक आपने आवेदन नहीं किया है तो आपके लिए यह एक बेहतरीन मौका है.

इस भर्ती के तहत कई विषयों के लिए शिक्षकों की भर्ती (Govt school teacher vacancy 2020) की जाएगी. इसमें हिंदी, अंग्रेजी, मैथ्स व साइंस समेत कई अन्य विषय शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: Sarkari Naukri Updates: इन 4 राज्यों में सरकारी वैकेंसी, जानें भर्ती से जुड़ी शर्तें और योग्यता

2102 पदों पर निकली इस शिक्षक भर्ती के लिए अब योग्य व इच्छुक उम्मीदवार 31 मार्च 2020 तक आवेदन दाखिल कर सकते हैं. पहले इसके लिए आवेदन की अंतिम तारीख 18 मार्च 2020 थी.

इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. चयनित उम्मीदवारों को लिए काम की जगह पंजाब होगा.

Sarkari Naukri 2020 Updates: शिक्षा, रेलवे, बैंक और पुलिस विभाग में बंपर सरकारी भर्ती, जानें डिटेल्स

पदों का विवरण इस प्रकार है...

हिंदी के लिए पदों की संख्या 40
सोशल स्टडीज के लिए पदों की संख्या 52
पंजाबी के लिए पदों की संख्या 60
गणित के लिए पदों की संख्या 450
साइंस के लिए पदों की संख्या 700
अंग्रेजी के लिए पदों की संख्या 800

आवेदन शुल्क के रूप में सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 1000 रुपये तय किया गया है. वहीं, आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. इसका भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग के द्वारा कर सकते हैं.

दो राज्यों में मेट्रो रेल के लिए भर्ती, 2.8 लाख तक सैलरी, जानें योग्यता व शर्तें

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का बीएड (B.Ed) के साथ-साथ ग्रेजुएशन में 45 फीसदी अंक का होना अनिवार्य है. इसके अलावा अलग-अलग विषयों के लिए अलग-अलग पात्रता भी तय की गई है. इसके लिए 18 साल से 37 साल तक उम्र के लोग अप्लाई कर सकते हैं. इस नौकरी से जुड़ी पूरी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें