scorecardresearch
 

Sarkari Naukri: पुलिस, रेलवे, डाक और बिजली समेत कई विभागों में 10131 पदों पर भर्ती, जानें वेतन व अन्य डिटेल्स

Sarkari Naukri Latest Updates, Police Recruitment, India Post Recruitment, (सरकारी नौकरी): लॉकडाउन में लंबे समय से अटकी भर्तियों को अब तेजी से खोला जाने लगा है. केंद्र और राज्य की सरकारें रेलवे, बिजली, पुलिस, रक्षा, शिक्षा, बैंक, डाक विभाग समेत कई अन्य विभागों में बड़ी संख्या में वैकेंसी निकाल रही हैं. वर्तमान में 10 हजार से ज्यादा पर भर्ती निकली है. इन भर्तियों के लिए 8वीं पास उम्मीदवार से लेकर डिग्री होल्डर तक आवेदन कर सकते हैं. हम बता रहे हैं इन 10 हजार से ज्यादा भर्तियों से संबंधित सैलरी, आवेदन प्रक्रिया और अन्य सभी प्रकार के जानकारी के बारे में...

Sarkari Naukri Latest Updates, Police Recruitment, India Post Recruitment, सरकारी नौकरी Sarkari Naukri Latest Updates, Police Recruitment, India Post Recruitment, सरकारी नौकरी

Sarkari Naukri Latest Updates: लॉकडाउन में लंबे समय से अटकी भर्तियों को अब तेजी से खोला जाने लगा है. केंद्र और राज्य की सरकारें पुलिस, रक्षा, शिक्षा, बैंक, डाक विभाग समेत कई अन्य विभागों में बड़ी संख्या में वैकेंसी (Sarkari Naukri) निकाल रही हैं. वर्तमान में 10 हजार से ज्यादा पर भर्ती निकली है. इन भर्तियों के लिए 8वीं पास उम्मीदवार से लेकर डिग्री होल्डर तक आवेदन कर सकते हैं. हम बता रहे हैं इन 10 हजार से ज्यादा भर्तियों (GOVT. JOBS) से संबंधित सैलरी, आवेदन प्रक्रिया और अन्य सभी प्रकार के जानकारी के बारे में...

राजस्थान के तीन विभागों में हजारों वैकेंसी

1. राजस्थान में अलग-अलग विभागों में 6677 पदों पर वैकेंसी निकली हैं. इसमें RSMSSB यानी राजस्थान सबऑर्डिनेट एंड मिनिस्ट्रियल सर्विस सेलेक्शन बोर्ड, स्वास्थ्य विभाग, राजस्थान पुलिस विभाग शामिल है. RSMSSB ने 2177 पदों पर लैब टेक्नीशियन और असिस्टेंट रेडियोग्राफर के पदों पर वैकेंसी निकाली है, इसके लिए 2 जुलाई, 2020 तक आवेदन कर सकते हैं.

2. राजस्थान में स्वास्थ्य विभाग (RUHS) ने 2000 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इसके लिए आवेदन की आखिरी तारीख 30 जून हैं. चयनित उम्मीदवारों का पे-स्केल 15600-39100 रुपये प्रति माह होगा.

3. राजस्थान पुलिस ने 2500 पदों पर होमगार्ड की भर्ती निकाली है. इसके लिए 8वीं पास भी अप्लाई कर सकते हैं. इसमें कोई लिखित परीक्षा नहीं ली जाएगी. इसके लिए 9 जूलाई तक आवेदन कर सकते हैं. राजस्थान की तीनों सरकारी नौकरियों से जुड़ी अन्य सभी जानकारियों के लिए यहां क्लिक करें.

डाक विभाग में भर्ती

Uttarakhand Postal Circle Recruitment 2020: 10वीं पास कर चुके युवाओं के लिए उत्तराखंड में 724 पदों पर भर्ती निकली है. उत्तराखंड पोस्टल सर्कल भर्ती 2020 के लिए 7 जुलाई 2020 तक आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं ली जाएगी. उम्मीदवार का मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही 10वीं कक्षा में उसका एक स्थानीय और अंग्रेजी भाषा में भी पास होना अनिवार्य है. किन पदों पर होगी भर्ती और कितनी मिलेगी सैलरी, जानने के लिए यहां क्लिक करें.

रेलवे में वैकेंसी

Railway Recruitment 2020: उत्तर मध्य रेलवे ने स्टेनोग्राफर (हिंदी), फिटर, इलेक्ट्रिशियन, वेल्डर, पेंटर समेत अप्रेंटिस के 196 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि अब काफी नजदीक है. ऐसे में अगर आप भी रेलवे में नौकरी करने के इच्छुक हैं तो जल्दी अप्लाई करें. भर्ती से जुड़ी सैलरी, आवेदन प्रक्रिया और अन्य सभी जानाकारियों के लिए यहां क्लिक करें.

वन विभाग में नौकरी, 56 हजार तक सैलरी

CGPSC Forest Service Recruitment 2020: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) ने 178 पदों पर वैकेंसी निकाली है. इसके तहत फॉरेस्ट रेंजर और असिस्टेंट फॉरेस्ट गार्ड की भर्ती की जाएगी. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

PGCIL में अपरेंटिस की वैकेंसी

PGCIL Recruitment 2020: पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (PGCIL) ने कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इसके तहत 125 अपरेंटिस के पदों को भरा जाएगा. उम्मीदवार 26 जून तक इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. इलेक्ट्रिकल या सिविल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट्स या डिप्लोमा वाले उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. इसके साथ ही संबंधित इलेक्ट्रिकल ट्रेड में आईटीआई होना जरूरी है. इस भर्ती के लिए किसी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है. आवेदन और वेतन से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

बिना परीक्षा दिए पाएं हिमाचल में सरकारी नौकरी

HPSEB Recruitment 2020: हिमाचल प्रदेश स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड लिमिटेड (HPSEB) ने 1892 पदों पर वैकेंसी निकाली है. इसके तहत टी-मेट और जूनियर हेल्पर के पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. इसके लिए 10वीं पास भी आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आयु सीमा 18 वर्ष से 30 वर्ष निर्धारित की गई है. इसके लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं ली जाएगी, बल्कि उम्मीदवारों का चयन मेरिट के आधार पर होगा. भर्ती से जुड़ी अन्य किसी भी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

पाएं पुलिस की नौकरी, मिलेगी 60,500 की सैलरी

Police Recruitment 2020: पुलिस में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए असम पुलिस ने वैकेंसी निकाली है. इसके तहत फॉरेस्ट गार्ड (Assam Police Forest Guard Recruitment 2020) के पदों पर 451 उम्मीदवारों की भर्ती की जानी है. चयनित उम्मीदवारों को 60,500 रुपए प्रति माह तक की सैलरी मिलेगी. इस भर्ती के आवेदन की आखिरी तारीख 30 जून 2020 है. आवेदन से जुड़ी अन्य सभी जानकारियों के लिए यहां क्लिक करें.

रक्षा मंत्रालय में नौकरी

Ministry Of Defence Recruitment 2020: रक्षा मंत्रालय ने कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इसके लिए 10वीं और 12वीं पास आवेदन कर सकते हैं. दरअसल, रक्षा मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले 155 बेस हॉस्पिटल (155 Base Hospital) ने स्टेनो- II, वार्ड सहायिका, चौकीदार, सफाईवाला, नाई, कुक, सफाईवाली, दर्जी, ट्रेडमैन मेट, माली, बढ़ई, पेंटर और कारपेंटर जैसे ग्रुप सी के पदों पर आवेदन मांगे हैं. इसके लिए उम्मीदवार 26 जून 2020 तक आवेदन कर सकते हैं. सैलरी और अन्य जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

पोस्ट ऑफिस में 2834 पदों पर वैकेंसी

मध्य प्रदेश पोस्टल सर्किल में भारतीय डाक विभाग ने ग्रामीण डाक सेवकों (GDS) के पदों पर वैकेंसी निकाली है. इसके तहत 2834 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. 10वीं पास भी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. 7 जुलाई 2020 तक इस भर्ती के लिए आवेदन किया जा सकता है. इसके लिए कोई परीक्षा नहीं ली जाएगी बल्कि आवेदन के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें