scorecardresearch
 

Sarkari Naukri 2020: कम पढ़े लिखे लोगों के लिए भी सरकारी नौकरियों की नहीं कमी, यहां निकली वैकेंसी

Sarkari Naukri 2020 News Updates: अच्छी सैलरी के साथ सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए देश के कई विभागों में बंपर वैकेंसियां निकली हैं. पूर्वी रेलवे (Eastern Railway) ने जो भर्तियां निकाली हैं, उन पर 50 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं पास उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं, जबकि गुजरात अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने जो भर्तियां निकाली हैं, उन पर 12वीं पास से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट तक आवेदन कर सक सकते हैं. आइए जानते हैं सरकारी नौकरियों (Sarkari Naukri-2020) से जुड़ी खास डिटेल्स...

Sarkari Naukri News Updates (सरकारी नौकरी) Sarkari Naukri News Updates (सरकारी नौकरी)

1- पशु चिकित्सा सहायक के पदों पर वैकेंसी

छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग (CGPSC) ने पशु चिकित्सा सहायक शल्यज्ञ (Veterinary Assistant Surgeon) के पदों पर वैकेंसी निकाली हैं. इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास पशु चिकित्सा विज्ञान में ग्रेजुएट्स की डिग्री होना जरूरी है. उम्र की बात करें तो इन पदों पर आवेदन के लिए न्यूनतम उम्र 21 साल और अधिकतम उम्र 40 साल तय की गई है. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करके नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

2. रेलवे में बंपर भर्ती

रेलवे भर्ती बोर्ड ने 2792 पदों पर भर्ती के लिए एक बार फिर आवेदन मांगे हैं. पूर्वी रेलवे (Eastern Railway) द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवदेन की तारीख को बढ़ा दिया गया है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अब 4 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं. पहले भारतीय रेलवे (Indian Railway) की इस भर्ती प्रक्रिया की अंतिम तिथि 20 मार्च थी. क्या है आवेदन की शर्तें और पात्रता, जानने के लिए यहां क्लिक करें...

3. BPSC Recruitment 2020

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 553 पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया है. BPSC ने यह भर्ती असिस्टेंट प्रॉसिक्यूशन ऑफिसर (APO) के रिक्त पदों को भरने के लिए निकाली है. इस वैकेंसी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in के माध्यम से आवेदन किया जा सकता है. ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 मार्च तय की गई है. ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

Sarkari Naukri 2020 Updates:इन विभागों में बंपर वैकेंसी, जानें नौकरी से जुड़ी जानकारी

4. Rajasthan High Court Recruitment 2020

राजस्थान हाईकोर्ट (HCRAJ) ने 1760 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती के लिए जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक 30 मार्च 2020 को आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. योग्य व इच्छुक उम्मीदवार 27 अप्रैल 2020 तक आवेदन तक कर सकेंगे. आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कानून में ग्रेजुएट की डिग्री का होना अनिवार्य है. इसके साथ ही कम्प्यूटर की बेसिक जानकारी भी जरूरी है. क्लिक करें और जानें भर्ती से जुड़ी अन्य सभी जानकारी.

10वीं से लेकर ग्रेजुएट्स तक इन विभागों में नौकरी का शानदान मौका, यूं करें अप्लाई

5. OSCB Recruitment 2020

उड़ीसा स्टेट कॉपरेटिव बैंक ने 786 पदों पर भर्ती निकाली है. उम्मीदवार 15 अप्रैल तक आवेदन दाखिल कर सकते हैं. इस भर्ती के तहत ओडिशा राज्य सहकारी बैंक (OSCB), तीन पदों पर (बैंकिंग असिस्टेंट, असिस्टेंट मैनेजर और सिस्टम मैनेजर) 786 उम्मीदवारों की भर्ती करेगा. वैकेंसी से जुड़ी पूरी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

इस राज्य में टीचर समेत कई पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

6. GSSSB Recruitment 2020

गुजरात अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (GSSSB) ने 408 पदों पर आवेदन मांगे हैं. ये वैकेंसी कई अलग-अलग पदों पर निकाली गई है. आवेदन की आखिरी तारीख 30 मार्च 2020 है. आवेदन के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 112 रुपये आवेदन शुल्क के तौर देने होंगे. वहीं, आरक्षित वर्ग बिना आवेदन शुल्क के अप्लाई कर सकता है. आवेदन से जुड़ी पूरी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

7. NALCO Recruitment 2020

नेशनल एल्युमिनियम कंपनी लिमिटेड (NALCO) ने 120 पदों पर आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती के तहत ग्रेजुएट्स इंजीनियर के पद पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. उम्मीदवार तय आखिरी तारीख से पहले अप्लाई कर सकते हैं. इसमें सिविल, मैकेनिकल, केमिकल, माइनिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरों के पदों पर आवेदन मांगे गए हैं. आवेदन संबंधी पूरी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें