scorecardresearch
 

IOCL Apprentice Recruitment: इंडियन ऑयल ने 5 राज्यों में निकाली वैकेंसी, 10वीं पास भी करें अप्लाई

IOCL Apprentice Recruitment 2020: इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने 400 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकाली है. IOCL में निकली इस भर्ती के तहत ट्रेड एंड टेक्निकल अपरेंटिस के पदों को भरा जाएगा.

IOCL Apprentice Recruitment 2020: इंडियन ऑयल में नौकरी का मौका IOCL Apprentice Recruitment 2020: इंडियन ऑयल में नौकरी का मौका

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOLC) ने 400 से ज्यादा पदों पर वैकेंसी निकाली है. IOCL द्वारा जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक योग्य व इच्छुक उम्मीदवार 18 जून तक इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि IOCL में सरकारी नौकरी के लिए ये वैकेंसी 5 राज्यों के लिए निकाली गई हैं. जिसमें पश्चिम बंगाल, बिहार, ओडिशा, झारखंड और असम शामिल हैं.

पदों की संख्या

IOCL में 404 पदों पर निकली इस भर्ती के तहत ट्रेड एंड टेक्निकल अपरेंटिस के खाली पदों को भरा जाएगा. जिसमें ट्रेड अपरेंटिस (Trade Apprentice) के 183 पद और टेक्निकल अपरेंटिस के (Technician Apprentice) के 221 पदों पर भर्ती की जाएगी.

किस राज्य में कितनी वैकेंसी

state_060220011051.jpg

आवेदन के लिए आवश्यक योग्यता

ट्रेड अपरेंटिस के पदों पर आवेदन करने के लिए 10वीं पास के साथ संबंधित विषय में आईटीआई डिप्लोमा होना अनिवार्य है. वहीं, टेक्निशियन अपरेंटिस के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित क्षेत्र में 3 साल का इंजीनियरिंग डिप्लोमा होना जरूरी है.

आवेदन की तारीख

आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तारीख- 29 मई 2020

आवेदन की अंतिम तिथि- 18 जून 2020

आयु और आवेदन शुल्क

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) में 404 पदों पर निकली भर्ती के लिए 18 से 24 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि इन पदों पर आवेदन के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा.

कैसे होगा चयन

इन पदों पर लिखित परीक्षा के माध्यम से उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. परीक्षा ओएमआर शीट पर आधारित होगी. हालांकि, अभी परीक्षा की तारीख की घोषणा नहीं की गई है. इन पदों पर नौकरी से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करके आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें