scorecardresearch
 

शादियों और फेस्टिव सीजन में दिल्ली आकर चोरियां करता था 'लेडी गैंग', 2 गिरफ्तार

19 नवंबर 2019 को पुलिस को 60 वर्षीय महिला ने 50,000 रुपए चोरी करने की शिकायत दर्ज कराई. शिकायत के मुताबिक यह चोरी छतरपुर एनक्लेव में बैंक की शाखा के परिसर में हुई.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

  • 60 वर्षीय महिला ने 50,000 रुपए चोरी की दर्ज कराई थी शिकायत
  • पुलिस को मिला CCTV फुटेज में मिला 3 संदिग्ध महिलाओं का सुराग

राजधानी की दक्षिणी जिला पुलिस के नॉरकोटिक्स स्क्वॉड ने चोरी के आरोप में दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है. पूछताछ में इन दोनों ने खुद को मध्य प्रदेश का मूल निवासी बताया. ये त्योहारों और शादियों के सीजन में दिल्ली और अन्य शहरों में जाकर अपने शिकार ढूंढती थीं.

इन लोगों को  बनाते थे निशाना

पुलिस के मुताबिक ये दोनों बैंक, एटीएम बूथों, दुकानों, व्यस्त बाजारों और भीड़ वाली जगहों पर जाकर देखती थीं कि कहां वो आसानी से हाथ साफ कर सकती हैं. महिलाएं और बुजुर्ग व्यक्ति इनके खास निशाने पर रहते थे.  

19 नवंबर 2019 को पुलिस को 60 वर्षीय महिला ने 50,000 रुपए चोरी करने की शिकायत दर्ज कराई. शिकायत के मुताबिक ये चोरी छतरपुर एनक्लेव में बैंक की शाखा के परिसर में हुई. जांच के दौरान पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज को खंगाला. पुलिस को फुटेज में तीन महिलाएं संदिग्ध अवस्था में दिखी.

पुलिस कर रही जांच

सीसीटीवी फुटेज के आधार पुलिस ने जांच को आगे बढ़ाया. इसके लिए पहले हुए इस तरह के अपराधों की फाइल को खंगाला गया. साथ ही संदिग्धों पर नजर रखी गई. मुखबिरों को भी इस मामले में सक्रिय किया गया. आखिरकार पुलिस की कोशिश रंग लाई. पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में दिख रहीं तीन महिलाओं के बारे में सुराग मिला.

पुलिस ने इन महिलाओं को पकड़ने के लिए मदनगीर में जाल बिछाया. वहीं दो महिलाओं को पकड़ने में पुलिस को कामयाबी मिली. पूछताछ में इन दोनों महिलाओं ने अपनी एक और साथी के साथ इस चोरी के अपराध को कबूल किया. पकड़ी गई दोनों महिलाओं की पहचान अंजली और फरिता के तौर पर हुई. इन दोनों के पास से 30,000 रुपए की रकम बरामद कर ली गई. चोरी में शामिल रही तीसरी महिला फरार है. पुलिस उसकी तलाश कर रही है.  

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें