scorecardresearch
 

UP: सोशल मीडिया के जरिए सांप्रदायिक हिंसा भड़काने की कोशिश, गिरफ्तार

17 मई को अतिउर रहमान ने ट्विटर हैंडल के जरिए दो समुदायों के बीच धार्मिक और सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने और धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाने की कोशिश की थी. उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

X
पुलिस की गिरफ्तर में आरोपी अतिउर रहमान. पुलिस की गिरफ्तर में आरोपी अतिउर रहमान.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 27 वर्षीय आरोपी को पुलिस ने पकड़ा
  • आरोपी के पास से मोबाइल बरामद

देशभर में इन दिनों धार्मिक मामले तेजी से उठाए जा रहे हैं. इसको देखते हुए कई लोग सोशल मीडिया के जरिए हिंसा भड़काने की कोशिशों में भी लग गए हैं. हालांकि, पुलिस प्रशासन इन पर संज्ञान लेकर कार्रवाई करने में जुटा हुआ है. ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश में सामने आया, जिसमें पुलिस ने संज्ञान लेकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.
  
कासना पुलिस ने देवरिया जिले के सलेमपुर थाने 27 वर्षीय फरार आरोपी अतिउर रहमान को 24 मई को गिरफ्तार किया है. उसके पास से एक मोबाइल भी बरामद किया गया है. 

बता दें कि 17 मई को अतिउर रहमान ने ट्विटर हैंडल के जरिए दो समुदायों के बीच धार्मिक और सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने और धार्मिक भावनाओं को आहत पहुंचाने की कोशिश की थी. उसने ज्ञानवापी मामले से संबंधित आपत्तिजनक ट्वीट किया था.

इसके संबंध में तत्काल पुलिस ने संज्ञान लेते हुए एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तारी के लिए टीम गठित कर दी थी. संवेदनशील मामले को देखते हुए हरकत में आई पुलिस ने श्यामपुर निवासी अतिउर रहमान को गिरफ्तार कर लिया. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें