scorecardresearch
 

यूपीः बहराइच से एसडीपीआई के 3 सदस्य गिरफ्तार, ये हैं आरोप

बहराइच के एडिशनल एसपी सिटी कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि एसडीपीआई विवादित एक्टिविटी में शामिल है. यह संगठन दलितों, शोषितों और मुसलमानों की रहनुमाई की आड़ में विघटनकारी कामों में लिप्त है.

सांकेतिक तस्वीर (Getty Images) सांकेतिक तस्वीर (Getty Images)

  • सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर हुई गिरफ्तारी
  • पुलिस पूरे मामले में कर रही है जांच पड़ताल

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले से एसडीपीआई से जुड़े 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. मेडिकल क्लीनिक चलाने वाले डॉ अलीम, कमरुद्दीन और साहिबे आलम को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बहराइच में जरवलरोड थाना इलाके में आने वाली हीरा मस्जिद के बगल स्थित मेडिकल क्लीनिक से इन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस ने इन्हें सोशल मीडिया (फेसबुक, व्हाट्सएप, ट्विटर) के माध्यम से सांप्रदायिक सौहार्द और राष्ट्रीय अखंडता को नुकसान पहुंचाने वाले चित्रों, आलेखों को प्रसारित, प्रचारित करने के आरोप में गिरफ्तार किया है.

कोर्ट से दिल्ली पुलिस को तगड़ा झटका, PFI के परवेज, इलियास और दानिश को मिली बेल

बताया जा रहा है कि तीन लोगों में साहिबे आलम विवादित संगठन पीएफआई का पूर्व पदाधिकारी है. बहराइच में एडिशनल एसपी सिटी कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि एसडीपीआई एक तरह से पीएफआई के नए चेहरे के रूप में सामने आया है. एसडीपीआई के तार केरल से जुड़े हुए हैं.

मुफ्ती शहजाद अरेस्ट, PFI का आरोप- पुलिस ने नहीं बताई गिरफ्तारी की वजह

एडिशनल एसपी सिटी कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि एसडीपीआई विवादित एक्टिविटी में शामिल है. यह संगठन दलितों, शोषितों और मुसलमानों की रहनुमाई की आड़ में विघटनकारी कामों में लिप्त है. इसके अन्य प्रतिबंधित संगठनों से जुड़े होने की आशंका है. पुलिस मामले में जांच कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें