scorecardresearch
 

राजस्थान: आपसी रंजिश में परिवार के 3 लोगों की पीट-पीटकर हत्या

राजस्थान के बांसवाड़ा में मामूली विवाद को लेकर एक ही परिवार के तीन लोगों की पीट- पीट कर हत्‍या कर दी गई. बाद में इसे सांप्रदायिक रंग देने की भी नाकाम कोशिश हुई.

X
सांकेतिक तस्‍वीर
सांकेतिक तस्‍वीर

राजस्‍थान के बांसवाड़ा जिले में शनिवार को एक ही परिवार के तीन लोगों की पीट-पीट कर हत्‍या कर दी गई. मृतकों में 65 साल के शब्बीर मोहम्मद के अलावा उनके दो बेटे, शरीफ (40) और शाहिद (35) शामिल हैं.

रास्‍ते को लेकर था विवाद

दरअसल, बांसवाड़ा के इंदिरा कॉलोनी में रहने वाले शब्बीर मोहम्मद और पन्नालाल सगड़ा के बीच काफी लंबे समय से महज 5 फीट रास्ते को लेकर झगड़ा चल रहा था. इसी रास्‍ते को लेकर बीते शुक्रवार को दोनों पक्षों में मारपीट भी हुई. इस मारपीट में शब्‍बीर घायल हो गए. शब्‍बीर का इलाज कराने के लिए उनके दोनों बेटे अस्पताल पहुंचे.

तभी अचानक बाइक पर सवार 3 हमलावर वहां पहुंच गए और शब्‍बीर और उनके दोनों बेटों पर रॉड से हमला कर दिया. हमलावर तब तक पीटते रहे जब तक शब्‍बीर और उनके बेटों की सांसें रुक नहीं गईं. हमलावरों की हैवानियत यहीं कम नहीं हुई, उन्‍होंने तीनों को एक-एक कर चाकुओं से भी गोदा. हमलावरों की मदद के लिए कुछ लोग स्कूटी और कार से भी आस पास खड़े थे. बहरहाल, यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है.

विवाद को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश

इस मामले को असामाजिक तत्‍वों ने सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की लेकिन पुलिस-प्रशासन की सक्रियता और सतर्कता की वजह से कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. पुलिस ने तुरंत बांसवाड़ा जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी और गश्त बढ़ा दी है.

जैसे ही इस वारदात की अफवाह धार्मिक मुद्दों पर झगड़े के रूप में फैली तो कई इलाके में आगजनी की घटनाएं शुरू हो गईं. हालांकि तुरंत पुलिस हरकत में आई और लाउडस्‍पीकर के जरिए लोगों को समझाया कि इस वारदात का किसी धर्म समुदाय से लेना-देना नहीं है. यह सिर्फ पड़ोसियों के आपसी रंजिश का मामला है. वहीं हमलावर अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें