scorecardresearch
 

ED की हिज्बुल पर बड़ी कार्रवाई, 7 आतंकियों से जुड़ी 13 संपत्ति कुर्क

प्रवर्तन निदेशालय ने आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के 7 आतंकियों से जुड़ी जो 13 संपत्तियां कुर्क की हैं, उस संपत्ति की कीमत 1.22 करोड़ रुपये है.

हिज्बुल मुजाहिदीन कई बार भारत में आतंकी घटनाओं को अंजाम दे चुका है हिज्बुल मुजाहिदीन कई बार भारत में आतंकी घटनाओं को अंजाम दे चुका है

भारत में आतंकी फंडिंग के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के चलते प्रवर्तन निदेशालय ने आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के 7 आतंकियों से जुड़ी 13 संपत्तियों को कुर्क कर लिया है. ये सारी संपत्ति जम्मू-कश्मीर में स्थित हैं. जिनमें मोहम्मद सफी शाह की संपत्ति भी शामिल है.

आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन पाकिस्तान की पनाह में पलने वाला सगंठन है. जिसका सरगना आतंकवादी सैयद सलाहुद्दीन है. वही इस आतंकी जमात की अगुवाई करता है. उसका मकसद भारत में अशांति पैदा करना है. वो भारत में आतंकी गतिविधियों को संचालित करता है.

इसी आतंकी साजिश को पूरा करने के लिए हवाला, ह्यूमन कैरियर और बैंकिंग चैनलों के माध्यम से पैसा भेजा जाता था. प्रवर्तन निदेशालय ने आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के 7 आतंकियों से जुड़ी जो 13 संपत्तियां कुर्क की हैं, उस संपत्ति की कीमत 1.22 करोड़ रुपये है.

सफी शाह उर्फ डॉक्टर ही इस आतंकी फंडिंग का मास्टरमाइंड था. जो पैसा आतंकियों को पहुंचाने में मदद करता था. उसकी खुद की संपत्ति भी इस फंडिंग की वजह से बढ़ती जा रही थी.

गौरतलब है कि हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुग्राम में लश्कर प्रमुख हाफिज सईद से जुड़ा एक विला जब्त कर लिया था. जिसकी कीमत 1.03 करोड़ रुपये है. यह विला श्रीनगर के कारोबारी जहूर अहमद शाह वटाली का था. जिसे हाफिज सईद ने फंड दिया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें