scorecardresearch
 

सुसाइड करने जा रहा था शख्स, आयरलैंड के फेसबुक ऑफिस से आया कॉल, दिल्ली पुलिस ने ऐसे बचाया

राजधानी दिल्ली में पुलिस की मुस्तैदी की वजह से शुक्रवार को एक शख्स की जान बच गई. ये शख्स सिग्नेचर ब्रिज के पास सुसाइड करने जा रहा था, लेकिन तभी फेसबुक ऑफिस से पुलिस को कॉल आया और पुलिस ने सतर्कता दिखाते हुए उसे बचा लिया.

दिल्ली पुलिस की सतर्कता से बची शख्स की जान (प्रतीकात्मक तस्वीर) दिल्ली पुलिस की सतर्कता से बची शख्स की जान (प्रतीकात्मक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सिग्नेचर ब्रिज पर सुसाइड करने गया था शख्स
  • दिल्ली पुलिस ने शख्स की बचाई जान
  • फेसबुक ऑफिस से आया था पुलिस को फोन

राजधानी दिल्ली में पुलिस की मुस्तैदी से शुक्रवार को एक शख्स की जान बच गई. ये शख्स सिग्नेचर ब्रिज के पास सुसाइड करने जा रहा था. तभी फेसबुक ऑफिस से पुलिस को कॉल आया कि एक शख्स खुदकुशी करने की कोशिश कर रहा है, जिसके बाद पुलिस ने सतर्कता दिखाते हुए शख्स को बचा लिया. दिल्ली पुलिस ने ये काम उस दिन किया है जब 10 सितंबर को पूरी दुनिया में 'वर्ल्ड सुसाइड प्रिवेन्शन डे' मनाया जाता है.

दिल्ली पुलिस साइबर सेल के डीसीपी अनयेश राय ने बताया कि सायबर सेल को आयरलैंड के फेसबुक के ऑफिस से अचानक एक फोन आया. फेसबुक ने पुलिस को अलर्ट किया की दिल्ली में सूरज (बदला हुआ नाम) सुसाइड करने जा रहा है. ऐसी एक्टिविटी उसकी प्रोफाइल से सामने आ रही है. कॉल को गंभीरता से लेते हुए सायबर सेल ने फोन नंबर की डिटेल और लोकेशन निकाली जो सिग्नेचर ब्रिज के पास बता रही थी.

ये भी पढ़ें-- दिल्ली में शख्स कर रहा था LIVE सुसाइड, अमेरिका के फेसबुक ऑफिस से आया फोन तो बची जान

काउंसिलिंग के बाद परिजनों को सौंपा

लोकेशन मिलते ही तुरंत नॉर्थ और नॉर्थ ईस्ट जिलों के तीन थाने दयालपुर, तिमारपुर और सीलामपुर के SHO को अलर्ट किया गया. इनपुट के आधार पर पुलिस सूरज के भाई पंकज (बदला हुआ नाम) तक पहुंची और उसे भी जांच में शामिल किया, ताकि युवक की पहचान जल्दी हो सके. पुलिस की मुस्तैदी से सूरज को सिग्नेचर ब्रिज से महज 500 मीटर दूर खजूरी खास इलाके में ट्रेस कर लिया गया. 

पुलिस के मुताबिक, सूरज की उम्र 27 साल है. उसने बीएससी की हुई है. वो एक निजी कॉलेज से एमबीए की पढ़ाई कर रहा था, लेकिन बीच में ही पढ़ाई छोड़ दी. वो एक रिलेशनशिप में था और हाल ही में उससे अलग हुआ था, जिसकी वजह से सूरज कई दिनों से परेशान चल रहा था.

इसी से परेशान होकर उसने आत्महत्या करने की कोशिश की. हालांकि, पुलिस और फेसबुक की वजह से उसकी जान बचाई जा सकी. उसके बाद सूरज की काउंसिलिंग की गई और फिर उसे घर वालों को सौंप दिया गया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें