scorecardresearch
 

'नमस्ते लखनऊ' अभियान 1 मार्च से, वॉक करने वालों का ध्यान रखेगी पुलिस

लखनऊ में पुलिस कमिश्नरी व्यवस्था शुरू होने के बाद एक खास तरह का अभियान शुरू होने जा रहे है. इस व्यवस्था के तहत सुबह-शाम पार्क और सड़क पर टहलने वालों का पुलिस ख्याल रखेगी और मुलाकात होने पर नमस्ते भी कहेगी.

लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे कर रहे नई शुरुआत (फोटो-ट्विटर) लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे कर रहे नई शुरुआत (फोटो-ट्विटर)

  • टहलने वालों के लिए विशेष गश्त लगाएगी पुलिस
  • टहलने वालों से मिलते ही नमस्ते कहेगी पुलिस

लखनऊ में पुलिस कमिश्नर व्यवस्था लागू होने के बाद कमिश्नर सुजीत पांडे एक नई पहल की शुरुआत करने जा रहे हैं. पुलिस राजधानी लखनऊ की सड़कों पर सुबह और शाम टहलने वालों के लिए ‘नमस्ते लखनऊ’ के नाम से विशेष अभियान शुरू करेगी.

लखनऊ पुलिस 1 मार्च से शहर सड़कों पर ‘नमस्ते लखनऊ’ का विशेष अभियान शुरू कर रही है. सुबह और शाम को सड़क पर टहलने वालों के लिए पुलिस की विशेष गश्त लगाएगी.

साथ ही वॉक पर निकलने वालों से नमस्ते करते हुए पुलिस मिलेगी और उनका हालचाल भी जानेगी. साथ ही शहर के सभी पार्कों के आसपास हर थाने की मोबाइल टीम भी गश्त करेगी.

तैनाती से पहले होगी खास ट्रेनिंग

शहर के चिनहट से लेकर गोमतीनगर तक, सरोजनीनगर से लेकर हजरतगंज के हर पार्क पर पुलिस गश्त लगाएगी.

इसे भी पढ़ें--- लखनऊ: गर्लफ्रेंड से मिलने गया था BTech छात्र, चाकू से गोद कर हुई निर्मम हत्या

लखनऊ में कमिश्नरी व्यवस्था में मित्र पुलिस की ‘नमस्ते पुलिस’ नाम से से अभियान शुरू की जा रही है. इसके लिए पुलिस विभाग अपने कर्मचारियों को लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करने की खास तरह की ट्रेनिंग भी दी जाएगी.

इसे भी पढ़ें--- CAA पर दिल्ली में भारी हिंसा, अब तक 5 की मौत, 56 घायलों में से 8 की हालत गंभीर

इसे भी पढ़ें--- अखिलेश यादव का योगी सरकार पर निशाना, कहा- भाजपा राज में बज रहा अपराध का डंका

पुलिस विभाग इसके लिए आज से 3 दिवसीय ट्रेनिंग शुरू कर रही है जो 27 फरवरी तक चलेगी. इसके बाद अगले 2 दिन यानी 28 और 29 फरवरी को पुलिस के आला अफसर ट्रेनिंग का परीक्षण करेंगे. 'नमस्ते पुलिस' का विशेष अभियान एक मार्च से लखनऊ में शुरू होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें