scorecardresearch
 

यूपी में 10 IPS अफसरों का तबादला, वैभव कृष्ण को मिली नई तैनाती

उत्तर प्रदेश सरकार ने 10 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है. आईपीएस अफसर वैभव कृष्ण को फिर से तैनाती दी गई है. उन्हें प्रशिक्षण विभाग का एसपी बनाया गया है.

आईपीएस अफसर वैभव कृष्ण आईपीएस अफसर वैभव कृष्ण
स्टोरी हाइलाइट्स
  • किसी जिले के SP का तबादला नहीं
  • श्वजीत महापात्रा बने DG, नागरिक सुरक्षा

उत्तर प्रदेश सरकार ने 10 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है. खास बात है कि किसी भी जिले के पुलिस कप्तान को नहीं बदला गया है. आईपीएस अफसर वैभव कृष्ण को फिर से तैनाती दी गई है. उन्हें प्रशिक्षण विभाग का एसपी बनाया गया है. इसके अलावा विश्वजीत महापात्रा को डीजी नागरिक सुरक्षा बनाया गया है.

ये है तबादले की लिस्ट
1-विश्वजीत महापात्रा- DG, नागरिक सुरक्षा बने
2-सतीश चंद्र माथुर- ADG, नियम एवं ग्रंथ
3-एन. रविंदर- ADG, विजिलेंस
4-धर्मेंद्र यादव- DIG, यातायात लखनऊ
5-सुनील कुमार गुप्ता- DIG, वाइटल इंस्टॉलेशन, सुरक्षा शाखी लखनऊ
6-वैभव कृष्ण- प्रशिक्षण विभाग में एसपी
7-अलंकृता सिंह- एसपी महिला सुरक्षा, लखनऊ
8-मो. इमरान- एसपी रेलवे, झांसी
9-सुनील सिंह- सेनानायक 10वीं वाहिनी PAC, बाराबंकी
10-अखिलेश चौरसिया- सेनानायक 11वीं वाहिनी PAC, सीतापुर

अश्लील वीडियो सामने आने के बाद हुए थे निलंबित
लंबे समय से निलंबित चल रहे आईपीएस अधिकारी वैभव कृष्णा को राज्य सरकार ने इसी साल मार्च में बहाल कर दिया था. इसके बाद से उन्हें कोई तैनाती न मिली थी. गौतमबुद्धनगर का एसएसपी रहने के दौरान उन्हें 9 जनवरी 2020 को एक अश्लील वीडियो सामने आने के बाद निलंबित किया गया था.

इस मामले में निलंबन खत्म किए जाने की पुष्टि गृह विभाग की तरफ से की गई है. असल में, 2010 बैच के आईपीएस अधिकारी वैभव कृष्ण ने 5 आईपीएस अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाए थे. वैभव कृष्ण की शिकायत पर डीजीपी की अध्यक्षता में एक विशेष टीम से इन आरोपों की जांच कराई गई थी. एसआईटी की जांच में 5 में से दो अधिकारियों आईपीएस अजय पाल शर्मा और आईपीएस हिमांशु कुमार के खिलाफ विस्तृत जांच की सिफारिश भी की गई थी.
 
इन दोनों अफसरों के खिलाफ विजिलेंस की जांच चल रही है. इसी बीच, वैभव कृष्णा का आपत्तिजनक वीडियो आने के बाद यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें निलंबित किया था. लेकिन लंबे समय के इंतजार के बाद वैभव कृष्ण को बहाल कर दिया गया था. इसके बाद आज नई तैनाती दे दी गई.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें