scorecardresearch
 

उमा बोलीं- शाह को कोरोना, PM के लिए चिंतित, भूमि पूजन के मेहमानों की लिस्ट से हटा दें मेरा नाम

भाजपा नेता उमा भारती का कहना है कि वह भूमि पूजन के लिए अयोध्या जाएंगी, लेकिन कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगी. पीएम नरेंद्र मोदी और अन्य मेहमानों के चले जाने के बाद वो दर्शन करेंगी.

X
उमा भारती ने ट्वीट कर दी जानकारी
उमा भारती ने ट्वीट कर दी जानकारी

  • राम मंदिर भूमि पूजन पर उमा भारती का ट्वीट
  • मेहमानों की लिस्ट से मेरा नाम हटा दें: उमा भारती

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन के लिए तैयारियां जारी हैं. पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां पर भूमि पूजन करेंगे. लेकिन केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य भाजपा नेताओं के कोरोना के चपेट में आने से चिंताएं बढ़ी हैं. भारतीय जनता पार्टी की नेता उमा भारती ने भी ट्वीट कर कहा है कि वो अयोध्या के भूमि पूजन कार्यक्रम में तो आएंगी, लेकिन मंदिर स्थल पर ना रहकर सरयू नदी के तट पर रहेंगी.

सोमवार सुबह उमा भारती ने कई ट्वीट किए, उन्होंने लिखा कि कल जब से मैंने अमित शाह जी और बीजेपी के अन्य नेताओं के कोरोना पॉजिटिव होने का सुना, तभी से अयोध्या में मंदिर के शिलान्यास में उपस्थित लोगों खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए चिंतित हूं. इसीलिये मैंने रामजन्मभूमि न्यास के अधिकारियों को सूचना दी है कि शिलान्यास के कार्यक्रम के मुहूर्त पर मैं अयोध्या में सरयू के किनारे पर रहूंगी.

uma-a_080320083834.jpg

बीजेपी नेता ने आगे लिखा कि मैं भोपाल से आज रवाना होऊंगी. कल शाम अयोध्या पहुंचने तक मेरी किसी संक्रमित व्यक्ति से मुलाकात हो सकती हैं, ऐसी स्थिति में जहां नरेंद्र मोदी, सैकड़ों लोग उपस्थित होंगे मैं उस स्थान से दूर रहूंगी. ऐसे में नरेंद्र मोदी के चले जाने के बाद ही मैं रामलला के दर्शन करूंगी.

उमा भारती ने लिखा कि मैंने रामजन्मभूमि न्यास के अधिकारियों और पीएमओ को जानकारी दे दी है कि पीएम मोदी के शिलान्यास कार्यक्रम के वक्त उपस्थित समूह की सूची से मेरा नाम अलग कर दें.

CM येदियुरप्पा की बेटी भी कोरोना पॉजिटिव, प्राइवेट अस्पताल में एडमिट

गौरतलब है कि रविवार को ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की खबर आई, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उनके अलावा कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा, यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष, यूपी सरकार में एक मंत्री भी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं. जबकि यूपी सरकार में मंत्री कमला रानी का कोरोना के कारण निधन हो गया.

इससे कुछ दिन पहले ही राम जन्मभूमि परिसर में एक पुजारी के अलावा कुछ पुलिसकर्मी भी कोरोना वायरस के चपेट में आए थे. ऐसे में तभी से ही भूमि पूजन को लेकर चिंताएं बढ़ रही थीं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें