scorecardresearch
 

Delhi Covid Cases: दिल्ली में कोरोना के नए वैरिएंट का डर, हर पॉजिटिव सैंपल की होगी जीनोम सीक्वेंसिंग

दिल्ली में कोरोना के नए वैरिएंट का डर सता रहा है. केस बढ़ने के पीछे नया वैरिएंट है या नहीं इसकी जांच का दायरा बढ़ाया जाएगा. अब हर पॉजिटिव सैंपल की जीनोम सीक्वेंसिंग होगी.

X
दिल्ली में कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं (सांकेतिक फोटो) दिल्ली में कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं (सांकेतिक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली में कोविड संक्रमण दर 7.06 फीसदी हो गई है
  • सोमवार को दिल्ली में 614 नए कोविड केस आए थे

Delhi Covid Cases: दिल्ली में कोरोना के मामले फिर बढ़ने लगे हैं. इस बीच दिल्ली के नए उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने बड़ा निर्देश दिया है. दिल्ली के उपराज्यपाल ने कहा है कि दिल्ली में जितने भी नए कोविड केस आ रहे हैं, उन सबकी जीनोम सीक्वेंसिंग (genome sequencing) की जाए. ऐसा करके पता लग सकेगा कि दिल्ली में कोई नया वैरिएंट तो नहीं आ रहा.

दिल्ली में फिलहाल स्वास्थ्य मंत्रालय का कामकाज देख रहे डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के साथ एलजी की मीटिंग हुई थी. इसके बाद ही उन्होंने यह फैसला लिया.

दिल्ली में फिर बढ़ रहे कोविड केस

सोमवार को जो हेल्थ बुलेटिन आया था, उसके मुताबिक, दिल्ली में 614 नए केस आए थे. कुल 8,700 कोविड टेस्ट में इतने मरीज मिले थे. फिलहाल भारत में संक्रमण दर 7.06 फीसदी है.

विनय कुमार सक्सेना DDMA के चेयरमैन भी हैं. उन्होंने हेल्थ डिपार्टमेंट को अलर्ट रहने को कहा है. बेड, ऑक्सीजन आदि की व्यवस्था पर नजर रखने को कहा गया है. मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग समेत बाकी कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करवाया जाए, इसका निर्देश भी दिया गया है.

दिल्ली के उपराज्यपाल ने अधिकारियों को कहा कि टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट और वैक्सीनेट की रणनीति पर ही काम करना है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें