scorecardresearch
 

भारत की मदद का असर, अब ट्विटर पर PM मोदी-राष्ट्रपति कोविंद को फॉलो कर रहा व्हाइट हाउस

भारत ने संकट के समय में अमेरिका की मदद की है. कोरोना वायरस से लड़ने के लिए दवाई की सप्लाई को मंजूरी देना अमेरिका को भा गया और अब व्हाइट हाउस पीएम मोदी को ट्विटर पर फॉलो कर रहा है.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

  • अमेरिका पर भारत की मदद का असर
  • व्हाइट हाउस ने पीएम मोदी को ट्विटर पर फॉलो किया
  • अमेरिकी प्रशासन के अलावा सिर्फ भारतीयों को किया फॉलो

कहावत है कि मुश्किल वक्त में जो आपके काम आए वही आपका सबसे सच्चा दोस्त है. कोरोना वायरस के विकराल रूप से जूझ रहे अमेरिका के लिए भारत ने जो मदद का हाथ बढ़ाया है, उसे इस वक्त यही याद आ रहा होगा. भारत ने अमेरिका को हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन देना शुरू किया तो अब व्हाइट हाउस भी भारत का ‘फॉलोवर’ हो गया है. व्हाइट हाउस ने ट्विटर पर अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को फॉलो करना शुरू किया है.

खास बात ये है कि व्हाइट हाउस अपने ट्विटर अकाउंट पर सिर्फ 19 हैंडल को फॉलो करता है. उसमें से सिर्फ 5 ही विदेशी हैंडल हैं और ये सभी भारतीय हैं.

व्हाइट हाउस अब ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री कार्यालय, राष्ट्रपति भवन, अमेरिका में भारतीय दूतावास और भारत में अमेरिकी दूतावास को फॉलो किया है. इनके अलावा भारत में अमेरिका के राजदूत केन जस्टर को भी फॉलो किया गया है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

usa_041020014507.jpg

बता दें कि इनके अलावा व्हाइट हाउस सिर्फ राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रंप, उपराष्ट्रपति माइक पेंस समेत अन्य कुछ अमेरिकी प्रशासन से जुड़े व्यक्तियों को ही फॉलो करता है.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर अमेरिका पर पड़ा है, यहां चार लाख से अधिक लोग इसकी चपेट में हैं जबकि 10 हजार से अधिक मर चुके हैं. ऐसे में कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए अमेरिका को हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन की जरूरत थी, जो उस मुश्किल वक्त में भारत ने ही मुहैया करवाई है.

ट्रंप-मोदी ने ट्विटर पर दी थी बधाई

भारत के द्वारा दवाई की सप्लाई को मंजूरी मिलने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने ट्वीट में लिखा था कि असाधारण वक्त में दो महत्वपूर्ण दोस्तों का खास आना जरूरी है. भारत और भारत के लोगों का बहुत शुक्रिया जो उन्होंने HCQ की सप्लाई को मंजूरी दी. इस मदद को हम कभी नहीं भूलेंगे.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी डोनाल्ड ट्रंप को जवाब दिया. पीएम मोदी ने लिखा कि भारत-अमेरिका की दोस्ती काफी मजबूत है. भारत मानवता के लिए हर संभव मदद करेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें