scorecardresearch
 

कोरोना को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने की स्वास्थ्य मंत्री के साथ बैठक

देश और दिल्ली में महामारी के हालात को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन और अन्य शीर्ष अधिकारियों के साथ गृह मंत्रालय में बैठक की. साथ ही बैठक में अनलॉक 2 के दौर में स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर किए जाने पर चर्चा की गई.

देश के गृह मंत्री अमित शाह (फाइल फोटो) देश के गृह मंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)

  • देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 5.85 लाख
  • 24 घंटे में देशभर में 18,653 नए मामले आए
  • दिल्ली में मरीजों की संख्या 87 हजार के पार

देशभर में कोरोना संक्रमण के मामले 6 लाख के करीब पहुंच गए हैं और राजधानी दिल्ली में भी हालात बेहद खराब हैं. ऐसे में देश और दिल्ली में महामारी के हालात को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज बुधवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन और अन्य शीर्ष अधिकारियों के साथ गृह मंत्रालय में बैठक की.

गृह मंत्रालय में आयोजित इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन के अलावा कैबिनेट सेक्रेटरी राजीव गौबा, और गृहसचिव वीके पॉल भी शामिल रहे.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के तहत अनलॉक 2 आज बुधवार से लागू हो गया. अनलॉक 2 के शुरू होने पर किस तरीके से स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर किया जाए और कैसे कोरोना वायरस से प्रोटोकॉल का पालन सख्ती से पूरे देशभर में किया जाए इसको लेकर बैठक में चर्चा हो रही है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

देश में इस समय कोरोना मरीजों का आंकड़ा 5.85 लाख को पार कर गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार सुबह जारी अपडेट के मुताबिक, देश में कुल मरीजों की कुल संख्या 5,85,493 हो गई है, जिसमें 17,400 लोगों की जान भी जा चुकी है.

जबकि पिछले 24 घंटे में देशभर में 18,653 नए केस सामने आए और इस दौरान 507 लोगों की मौत हो गई. हालांकि 5,85,493 मरीजों में से अब तक 3,47,979 लोग ठीक हो चुके हैं. देश में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 2,20,114 है.

इसे भी पढ़ें --- कोरोना: 24 घंटे में 507 मौतें, देश में कुल मरीजों का आंकड़ा 5.85 लाख के पार

इसी तरह राजधानी दिल्ली में भी कुल मरीजों का आंकड़ा 87,360 तक पहुंच गया है, जिसमें 2,742 लोगों की मौत हो चुकी है. दिल्ली में अब तक 58 हजार से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं. फिलहाल राजधानी में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 26,270 है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें