scorecardresearch
 

बजट आजतक: किसी भी परिस्थिति में फैसला लेने में सक्षम है मोदी सरकार

केन्द्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने माना कि नोटबंदी से अर्थव्यवस्था के कुछ सेक्टर में तकलीफ देखने को मिली है लेकिन सरकार ने नोटबंदी के दौरान साबित कर दिखाया है कि इस सरकार ने किसी भी स्थिति में तुरंत फैसला करने की अच्छी क्षमता है.

मोदी सरकार जल्द फैसला लेने में सक्षम सरकार है मोदी सरकार जल्द फैसला लेने में सक्षम सरकार है

बजट आजतक 2017 के तीसरे सेशन में केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने हिस्सा लिया. इस सेशन का संचालन पुण्य प्रसून वाजपेयी ने किया. केन्द्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने माना कि नोटबंदी से अर्थव्यवस्था के कुछ सेक्टर में तकलीफ देखने को मिली है लेकिन सरकार ने नोटबंदी के दौरान साबित कर दिखाया है कि इस सरकार ने किसी भी स्थिति में तुरंत फैसला करने की अच्छी क्षमता है.

बीरेन्द्र सिंह ने कहा कि इस बार रबी और खरीफ की रिकॉर्ड पैदावार हुई है. कांग्रेस से बीजेपी में आए बीरेंद्र सिंह ने कहा कि मैंने कांग्रेस को देखा और बीजेपी को देख रहा हूं. पिछले ढाई साल से सरकार सही रास्ते पर है.

इस सरकार में तुरंत फैसला लेने की ताकत है, जो कांग्रेस शाषन से उसे पूरा तरह से अलग करता है. बीरेंद्र सिंह ने कहा कि देश हित में फैसले जल्दी होने चाहिए. गलत होने पर भी फैसले जल्दी लिए जाने चाहिए. बदलाव फैसले लेने से ही होता है. बदलाव हो रहा है. एक साथ कुछ भी नहीं होता है.

चौधरी बिरेंद्र सिंह ने कहा कि हमें उद्योगों को बढावा देने के साथ-साथ किसानों के उत्थान के बारे में भी ध्यान देने की जरूरत है. उन्होंने राज्यों को सुझाव दिया कि कृषि से जुड़े लोगों के लिए ऐसे कार्यक्रम आयोजित किए जाने चाहिए जिससे किसानों को नई टेक्नोलॉजी के साथ-साथ वैज्ञानिक जानकारियां भी आसानी से मुहैया हो.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें