scorecardresearch
 

YES BANK को उबारने का प्लान तैयार, SBI में नहीं होगा विलय: शक्तिकांत दास

येस बैंक को संकट से उबारने के लिए रिकंस्ट्रक्शन प्लान को अंतिम रूप दिया जा रहा है. भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने का कहना है कि येस बैंक का भारतीय स्टेट बैंक में विलय नहीं किया जाएगा. उन्होंने यह बातें आजतक से ऑफ द कैमरा बातचीत के दौरान कही.

RBI गवर्नर शक्तिकांत दास (PTI फोटो) RBI गवर्नर शक्तिकांत दास (PTI फोटो)

  • शक्तिकांत दास ने कहा कि येस बैंक का SBI में विलय नहीं होगा
  • येस बैंक को फिर से खड़ा करने के लिए RBI की तैयारी पूरी

येस बैंक को संकट से उबारने के लिए रिकंस्ट्रक्शन प्लान को अंतिम रूप दिया जा रहा है. भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास का कहना है कि YES बैंक का भारतीय स्टेट बैंक में विलय नहीं किया जाएगा. उन्होंने यह बातें आजतक से ऑफ द कैमरा बातचीत के दौरान कही.

येस बैंक को लेकर RBI गंभीर

शक्तिकांत दास का कहना है कि YES BANK को लेकर पुनर्गठन योजना (Scheme of reconstruction) की घोषणा अगले हफ्ते हो सकती है. शक्तिकांत दास ने कहा कि येस बैंक का एसबीआई में विलय का कोई सवाल नहीं उठता है, यह कल्पना से परे है. उन्होंने कहा कि येस बैंक को फिर से खड़ा करने के लिए कैपिटल जुटाने में मदद की जाएगी.

इसे पढ़ें: कल रात बदल गए YES BANK के एक नियम, जानें- राहत की ये 5 बातें!

SBI में विलय का कोई प्लान नहीं

उन्होंने कहा कि एसबीआई की ओर से येस बैंक को मदद दी जाएगी. इसके अलावा कई और निवेशक भी सामने आ सकते हैं. गौरतलब है कि येस बैंक के बोर्ड को आरबीआई ने भंग कर दिया है और SBI के पूर्व अधिकारी प्रशांत कुमार प्रशासक नियुक्‍त किया है.

इसे भी पढ़ें: YES BANK का 'कपूर' कनेक्शन, राणा की पत्नी-बेटी 61 कंपनियों में डायरेक्टर

आरबीआई ने 30 दिनों के लिए YES बैंक बोर्ड को निलंबित कर दिया है और एक प्रशासक नियुक्त किया है. खाताधारकों को एक महीने में मात्र 50,000 रुपये निकालने की अनुमति है. वहीं पूर्व एसबीआई सीएफओ प्रशांत कुमार को यस बैंक का प्रशासक नियुक्त किया गया था, जिसकी देशभर में 1,000 से अधिक शाखाएं और 1,800 से अधिक एटीएम हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें