scorecardresearch
 

देश के इस कोने में मिल रहा सबसे सस्ता पेट्रोल, यहां है सबसे महंगा

सबसे सस्ता पेट्रोल आपको अंडमान निकोबार के पोर्ट ब्लेयर में मिल रहा है. वहीं, सबसे महंगा पेट्रोल महाराष्ट्र के परबणी में मिल रहा है. यहां एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 90.45 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलस‍िला लगातार जारी है. शुक्रवार को भी इसकी कीमतों में बढ़त देखने को मिली है. दिल्ली में पेट्रोल 81.28 रुपये के स्तर पर पहुंच गया है. वहीं मुंबई में यह 88.67 के स्तर पर बना हुआ है.

लेकिन इस बीच अगर आप महानगरों से निकल कर दूसरी जगहों पर जाएं, तो सबसे सस्ता पेट्रोल आपको अंडमान निकोबार के पोर्ट ब्लेयर में मिल रहा है. वहीं, सबसे महंगा पेट्रोल महाराष्ट्र के परबणी में मिल रहा है. यहां एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 90.45 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं.

यहां मिल रहा है सबसे सस्ता पेट्रोल

पोर्ट ब्लेयर - 69.97 रुपये प्रति लीटर

पणजी      -  74.97 रुपये प्रति लीटर

अगरतला -  79.71 रुपये प्रति लीटर

सबसे महंगा पेट्रोल

सबसे महंगा पेट्रोल महाराष्ट्र के परबणी में मिल रहा है. अगर सभी राज्यों की राजधानी में पेट्रोल की कीमतें देखें तो मुंबई सबसे ज्यादा पैसे एक लीटर पेट्रोल के लिए दे रही है. यहां एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 88.67 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं. दूसरे नंबर पर पटना (87.46) है. भोपाल (87.03 रुपये प्रति लीटर) तीसरे नंबर पर काबिज हुआ है.

सबसे महंगा डीजल

डीजल की बात करें तो यह सबसे महंगा आपको हैदराबाद में मिल रहा है. यहां आपको एक लीटर डीजल के लिए 79.73 रुपये प्रति लीटर चुकाने पड़ रहे हैं. दरअसल यहां डीजल पर ज्यादा वैट लगता है. इसके अलावा छत्तीसगढ़, गुजरात, तेलंगाना और केरल में डीजल की कीमतें काफी ज्यादा हैं.

अमरावती में एक लीटर डीजल आपको 78.81 रुपये प्रति लीटर का मिल रहा है. तिरुवनंतपुरम में 78.47, रायपुर में 79.12 रुपये और अहमदाबाद में यह 78.66 रुपये प्रति लीटर का मिल रहा है.

यहां मिल रहा है सबसे सस्ता डीजल: (कीमतें प्रति लीटर)

पोर्ट ब्लेयर  -      68.58

इटानगर    -    70.44

अइजोल   -     70.53

अंडमान निकोबार में पेट्रोल और डीजल पर सबसे कम वैट लगता है. यहां दोनों पर 6 फीसदी वैट वसूला जाता है. इसलिए यहां पेट्रोल और डीजल दोनों सबसे सस्ते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें