लग्जरी कारें बनाने वाली जर्मन कंपनी मर्सिडीज की भारतीय इकाई मर्सिडीज बेंज इंडिया ने भारत में ‘एडिशन-सी’ स्पोर्टी लुक वाली सी-क्लास कार पेश की जिसकी मुंबई शोरूम में कीमत 39.16 लाख रुपये है. भारतीय बाजार में केवल 500 कारें ही बिक्री के लिए उपलब्ध होंगी और वो भी डीजल मॉडल.
मर्सिडीज दुनिया भर में सी-क्लास मॉडल के एक करोड़ कारों की बिक्री का जश्न मना रही है. ग्राहकों को सी-क्लास मॉडल की अन्य कारों की तुलना में एडिशन-सी के लिए 5 लाख रुपये ज्यादा देने पड़ेंगे.
मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक व सीईओ एबरहर्ड कर्न ने बताया, ‘सी-क्लास एंट्री लेवल लग्जरी सेडान कारों में मर्सिडीज-बेंज की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है.’ उन्होंने कहा, ‘सी-क्लास की सफलता का जश्न मनाने के लिए हम अपने भारतीय ग्राहकों के लिए एडिशन-सी पेश कर रहे हैं.’
हालांकि सी-क्लास स्पेशल एडिशन इसके नियमित एडिशन से तकनीकी रूप से अलग नहीं होगा, लेकिन इस पर 'सी' बैजिंग दी जाएगी. इसमें कुछ अतिरिक्त फीचर्स भी दिए गए हैं.
इनमें फ्रंट बंपर स्पॉइफ्र के साथ एएमजी किट, बड़े एएमजी व्हील, साइड स्कट्र्स, पुश स्टार्ट-स्टॉप बटन, वुडन फिनिश आदि शामिल किए गए हैं. इसके अलवा 2.2 फिल्टर डीजल इंजन, 170 बीएचपी का अधिकतम पावर, 400 एनएम का अधिकतम टॉर्क आदि इसकी खूबियां हैं.