scorecardresearch
 

DHFL के प्रमोटर धीरज वधावन पर ED का शिकंजा, लुकआउट नोटिस जारी

पिछले हफ्ते शनिवार को ED ने DHFL के मुख्यालय समेत 8 जगहों पर छापेमारी की थी. इस छापेमारी में प्रवर्तन निदेशालय को कई अहम कागजात मिले हैं.

संकट में DHFL कंपनी संकट में DHFL कंपनी

  • शनिवार को ED ने DHFL के मुख्यालय समेत 8 ठिकानों पर मारे थे छापे
  • विवादों में आने की वजह से DHFL की आर्थिक स्थिति बिगड़ी

दीवान हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड (DHFL) के प्रमोटर धीरज वधावन के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है. दरअसल छापेमारी के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ED) लगातार धीरज वधावन पर शिकंजा कसता जा रहा है.

पिछले हफ्ते शनिवार को ED ने DHFL के मुख्यालय समेत 8 जगहों पर छापेमारी की थी. इस छापेमारी में प्रवर्तन निदेशालय को कई अहम कागजात मिले हैं. जिसके बाद अब ED ने धीरज वधावन के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है.

दरअसल DHFL के प्रमोटर धीरज वधावन के तार इकबाल मिर्ची से जुड़ने की खबरें सामने आ रही हैं. मंगलवार को पहली बार मिर्ची के करीबी सहयोगी हुमायूं सुलेमान ने एक स्पेशल कोर्ट को बताया कि उसने Sunblink Real Estate के साथ एक डील कराने के एवज में वधावन से 5 करोड़ रुपये लिए थे.

ED एनबीएफसी द्वारा 2186 करोड़ रुपये का लोन Sunblink Real Estate को दिए जाने की जांच कर रहा है. इस बीच DHFL की आर्थिक स्थिति बेहद खराब हो चुकी है.

गौरतलब है कि DHFL एक हाउसिंग फाइनेंस कंपनी है. इसके प्रमुख कपिल वधावन हैं. कई अलग-अलग मामलों में अलग-अलग सरकारी एजेंसियों कर रही हैं. कंपनी का आर्थिक सेहत बिगड़ चुकी है. इसके शेयर की कीमत पिछले डेढ़ साल में 650 रुपये से गिरकर 19 रुपये के आसपास पहुंच गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें