scorecardresearch
 

IRCTC की करवा चौथ स्पेशल को नहीं मिले जोड़े, रद्द करनी पड़ी ट्रेन

करवा चौथ के मौके पर शादीशुदा जोड़ों के लिए चलाए जाने वाली स्पेशल ट्रेन को कैंसिल कर दी गई है.

IRCTC की पहल को झटका (Photo: File) IRCTC की पहल को झटका (Photo: File)

  • IRCTC ने विवाहित जोड़ों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का बनाया था प्लान
  • करवा चौथ स्पेशल ट्रेन की कुल 78 में से 2 सीटें ही हो पाईं बुक
  • 14 अक्टूबर को यह ट्रेन दिल्ली से राजस्थान के लिए होने वाली थी रवाना   

करवा चौथ के मौके पर शादीशुदा जोड़ों के लिए चलाई जाने वाली स्पेशल ट्रेन को कैंसिल कर दी गई है. दरअसल करवा चौथ को कुछ स्पेशल बनाने और एक नया बिजनेस खड़ा करने के उद्देश्य से IRCTC ने विवाहित जोड़ों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का प्लान बनाया था.

IRCTC का यह था प्लान

IRCTC ने इस स्पेशल ट्रेन को 'मैजि​स्टिक राजस्थान डीलक्स' नाम दिया था. इस करवा चौथ स्पेशल ट्रेन में कुल 78 सीटें थीं. IRCTC का कहना था कि इस ड्रीम सफर के दौरान शादीशुदा जोड़ों को अपनी करवा चौथ यादगार बनाने का मौका मिल जाएगा.

लेकिन शादीशुदा जोड़ों इस ट्रेन को लेकर दिलचस्पी नहीं दिखाई. 14 अक्टूबर को यह ट्रेन रवाना होने वाली थी, लेकिन 9 अक्टूबर तक इस ट्रेन की केवल 4 सीटें यानी दो जोड़ों ने ही टिकट बुक कराया. इस वजह से आईआरसीटीसी को ट्रेन रद्द करनी पड़ गई.

नहीं मिले टिकट के खरीदार

मिल रही जानकारी के मुताबिक केवल दो दंपतियों ने इसका टिकट खरीदा. इस ट्रेन के जरिये IRCTC द्वारा विवाहित जोड़ों को राजस्थान के प्रसिद्ध पर्यटक स्थलों का भ्रमण कराया जाना था. इस ट्रेन में सफर करने वाले कपल को ताजमहल, जैसलमेर कोर्ट, गाड़ी सागर झील, परवान की हवेली, महेंद्र गढ़ का किला, जसवंत का थाड़ा, अंबेर फोर्ट सिटी पैलेस का भी सैर कराया जाना था.

रेलवे के मुताबिक इस ट्रेन में विवाहित जोड़ों के लिए कई विशेष इंतजाम किए गए थे. इस ट्रेन में आईआरसीटीसी ने बच्चों के लिए भी विशेष व्यवस्था की थी.

14 अक्टूबर को दिल्ली से रवाना होने वाली थी ट्रेन

इस साल करवा चौथ का त्योहार 17 अक्टूबर को मनाया जाएगा. यह ट्रेन 14 अक्टूबर को दिल्ली के सफदरगंज रेलवे स्टेशन से सुबह 7 बजे रवाना होने वाली थी, जो आगरा, जोधपुर और जैसलमेर होते हुए 18 अक्टूबर को वापस दिल्ली आने वाली थी. इस ट्रेन का टिकट एक कपल को एसी-फर्स्ट में सफर करने के लिए 1,02,960 रुपये और एसी-2 के लिए 90 हजार रुपये रखा गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें