scorecardresearch
 

VIDEO: शख्स का दावा- 2000 रुपये निकालने पर ATM से निकला 20 का नोट

शख्स का दावा है कि एटीएम से बाहर जाने से पहले जब उन्होंने नोट गिनने चाहे, तो देखा कि दो हजार के नोटों की जगह सिर्फ 20 का ही नोट है. जब उन्होंने निकासी की डिटेल देखी, तो पता चला कि मशीन ने 2000 के सभी नोटों को खुद ही 20 रुपये के नोट से रिप्लेस कर दिया.

एटीएम से निकला बीस का नोट एटीएम से निकला बीस का नोट

सोचिए कि आप किसी एटीएम पर पैसे निकालने गए और आपने दो हजार रुपये निकालने चाहे पर एटीएम से मात्र 20 रुपये ही निकलें, तो क्या होगा. जी, ऐसा ही घटना हुई तमिलनाडु के तिरुपुर में एक शख्स के साथ जब वह एटीएम पहुंचा. कालीदास नाम के व्यक्ति ने जब एटीएम से पैसे निकाले तो 2000 की जगह 20 रुपये का नोट निकला.

दरअसल, मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए एक्सिस बैंक के एटीएम पर जब वह पहुंचे, तो उन्होंने अपने पिता के अकाउंट से 30,000 रुपये निकाले. उसके बाद 10,000 रुपये अपने अकाउंट से निकाले. शख्स का दावा है कि एटीएम से बाहर जाने से पहले जब उन्होंने नोट गिनने चाहे, तो देखा कि दो हजार के नोटों की जगह सिर्फ 20 का ही नोट है. जब उन्होंने निकासी की डिटेल देखी, तो पता चला कि मशीन ने 2000 के सभी नोटों को खुद ही 20 रुपये के नोट से रिप्लेस कर दिया.

पहले भी आई थी शिकायतें

आपको बता दें कि नोटबंदी के बाद सरकार ने 500 और 2000 के नए नोट पेश किए थे. इसके बाद ऐसे कई मामले सामने आए थे, जिसमें एटीएम से नकली नोट निकले हों. उदाहरण के तौर पर दिल्ली के संगम विहार इलाके के एसबीआई का एटीएम से 2000 के नकली नोट निकले थे. वहीं रहने वाले एक कॉल सेंटर कर्मी का दावा है कि उसने एसबीआई के एटीएम से आठ हजार निकाले थे. जब उसने नोट देखे तो वह हैरान रह गया. एटीएम से निकले दो हजार के नोट नकली थे. नोट बिल्कुल असली जैसे हैं लेकिन उन नोटों पर चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया लिखा हुई है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें