
महिंद्रा एंड महिंद्रा ने भारतीय बाजार में अपने सबसे किफायती मॉडल एक्सयूवी 3XO के वेरिएंट लाइनअप को विस्तान देते हुए 3 नए ट्रिम्स को लॉन्च किया है. कंपनी ने इस नए वेरिएंट को 'XUV 3XO RevX' नाम दिया है. इस नए वेरिएंट की कीमत 8.94 लाख रुपये से शुरू होकर 12.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है.
नए '3XO RevX' में कंपनी ने कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए हैं जो इसे मौजूदा वेरिएंट के मुकाबले थोड़ा बेहतर और अलग बनाती है. इसके अलावा इस एसयूवी के बॉडी पर 'RevX' की बैजिंग दी गई है जो इसे अन्य वेरिएंट से अलग करती है. तो आइये जानें इस नए वेरिएंट में क्या ख़ास है-
सबसे पहले बता दें कि, कंपनी ने इस नए वेरिएंट को 3 अलग-अलग ट्रिम (RevX M, RevX M(O), और RevX A) में पेश किया है. ये नया वेरिएंट केवल पेट्रोल इंजन ऑप्शन में ही आता है, इसमें डीजल इंजन का विकल्प नहीं मिलता है. हालांकि इन तीनों वेरिएंट की कीमत फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के आधार पर भिन्न है और ये नया वेरिएंट लाइन-अप मैनुअल ट्रांसमिशन और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ आता है.

रेवएक्स एम और रेवएक्स एम(ओ) वेरिएंट में 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है. जो रेगुलर वेरिएंट MX2 Pro और MX3 ट्रिम्स के नीचे पोजिशन करता है. इसके अलावा RevX A वेरिएंट केवल 1.2 लीटर TGDi इंजन के साथ आता है जो रेगुलर मॉडल AX5 और AX7 के बीच पोजिशन करता है. इस वेरिएंट में कंपनी ने कुछ ख़ास फीचर्स को शामिल किया है जो आपको कम खर्च में बेहतर सुविधाएं प्रदान करता है.
इस वेरिएंट में कंपनी ने 1.2 लीटर की क्षमता का (mStallion TCMPFi) पेट्रोल इंजन दिया है. ये इंजन 82 kW की पावर और 200 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसके बोल्ड एक्सटीरियर में बॉडी-कलर ग्रिल, पूरी चौड़ाई वाली LED डीआरएल, R16 ब्लैक व्हील कवर और स्पोर्टी डुअल-टोन रूफ के साथ स्लीक फ्रंट शामिल है.

केबिन के भीतर आपको शानदार ब्लैक लैदर सीटें, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल के साथ 26.03 सेमी इंफोटेनमेंट सिस्टम और एक इमर्सिव केबिन एक्सपीरिएंस के लिए 4-स्पीकर ऑडियो सेटअप दिया गया है. यात्रियों की सुरक्षा के लिए इस वेरिएंट में बतौर स्टैंडर्ड 35 सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं. जिनमें 6 एयरबैग, हिल होल्ड कंट्रोल (HHC) के साथ इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC) सभी पहियों में 4 डिस्क ब्रेक दिए गए हैं.
इस वेरिएंट में पिछले वेरिएंट वाले ही सारे फीचर्स और पावरट्रेन ऑप्शन मिलता है. हालांकि दोनों वेरिएंट की कीमत में तकरीबन 50,000 रुपये का अंतर है और इसके बदले ग्राहकों को सिंगल-पैनल सनरूफ जैसी सुविधा मिलती है. जो ड्राइविंग के दौरान केबिन एक्सपीरिएंस को थोड़ा और प्रीमियम फील देता है.

इस वेरिएंट में कंपनी ने एडवांस 1.2 लीटर की क्षमता का (mStallion TGDi) इंजन दिया है. ये इंजन 96kW की पावर और 230Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन को मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. कंपनी का दावा है कि, इसमें प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं जो इसके केबिन एक्सपीरिएंस को और भी बेहतर बनाते हैं.
इसमें बॉडी-कलर फ्रंट ग्रिल, स्पेशल बैजिंग, R16 पेंटेड ब्लैक अलॉय और डुअल-टोन रूफ दिया गया है. इसके केबिन में पैनोरमिक सनरूफ, लेदरेट सीटें, डुअल-टोन इंटीरियर, ऑटो-डिमिंग इन साइड रियर-व्यू मिरर (iRVM) जैसे फीचर्स दिए गए है. इसके अलावा डुअल HD स्क्रीन (एक 26.03 सेमी इंफोटेनमेंट और दूसरा 26.03 सेमी डिजिटल क्लस्टर) दी गई है. इसके अलावा इसमें एड्रेनॉक्स कनेक्ट, बिल्ट-इन एलेक्सा, ऑनलाइन नेविगेशन और वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्ट्रिविटी की भी सुविधा मिलती है.