कमला हैरिस का ट्रंप ने बनाया मजाक, कहा- ऐसा कमजोर प्रतिद्वंद्वी तो सब चाहते हैं

कमला हैरिस के नाम की घोषणा होने के बाद उनकी प्रतिद्वंदी पार्टी के नेता और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया कि डेमोक्रेट प्राइमरी प्रक्रिया के दौरान कमला हैरिस ने तो मजबूत शुरुआत की, लेकिन उनकी समाप्ति कमजोर हुई. अब वे लगभग शून्य समर्थन के साथ रेस छोड़कर जा रही हैं, ऐसे प्रतिद्वंदी का सपना तो हर कोई देखता है.

डेमोक्रेटिक VP कैंडिडेट कमला हैरिस (फोटो-पीटीआई)
aajtak.in
  • वाशिंगटन,
  • 12 अगस्त 2020,
  • अपडेटेड 8:24 PM IST

  • अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव ने पकड़ी रफ्तार
  • कमला की उम्मीदवारी से भारत में रूचि
  • ट्रंप ने कमला को कमजोर कैंडिडेट बताया
उपराष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से सीनेटर कमला हैरिस के उतरने के साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की सरगर्मी बढ़ गई है. मौजूदा राष्ट्रपति और रिपब्लिकन नेता डोनाल्ड ट्रंप ने कमला हैरिस की उम्मीदवारी का मजाक उड़ाया है. ट्रंप ने कहा है कि कमला हैरिस प्राइमरी प्रक्रिया के दौरान तो मजबूत थीं लेकिन अब उनका सपोर्ट जीरो रह गया है, ऐसा कमजोर उम्मीदवार तो हर किसी का सपना होता है.

बता दें कि मंगलवार को डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन ने उपराष्ट्रपति पद के लिए भारतीय मूल की कमला हैरिस के नाम की घोषणा की. अमेरिकी चुनाव में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को 'रनिंग मेट' भी कहा जाता है.

अश्वेत भारतीय अमेरिकी हैं कमला

कमला हैरिस एक अश्वेत और भारतीय अमेरिकी हैं, उनका अमेरिका की मुख्यधारा की पार्टी डेमोक्रेटिक पार्टी से उम्मीदवार घोषित होना अपने आप में इतिहास बन गया है. उनकी मां श्यामला गोपालन भारत के तमिलनाडु की थीं, जबकि उनके पिता जमैका के थे.

पढ़ें- भारत में रहते हैं कमला हैरिस के रिश्तेदार, उम्मीदवारी पर मां को दिया क्रेडिट

कमल की मां एक कैंसर शोधकर्ता थीं, अमेरिका में वह नागरिक अधिकारों के लिए लड़ने के लिए जानीं जाती रही हैं, उनके पिता एक अर्थशास्त्री थे और वह जमैका से अमेरिका आए थे. हैरिस ओकलैंड और बर्कले में बड़ी हुईं. वे अमेरिका के मिडवेस्ट और मॉन्ट्रियल में भी रही हैं.

पढ़ें- कौन हैं कमला हैरिस? जिन्हें बिडेन ने राष्ट्रपति चुनाव में बनाया रनिंग मेट

ऐसा कमजोर मुकाबला तो सब चाहता है

कमला हैरिस के नाम की घोषणा होने के बाद उनकी प्रतिद्वंदी पार्टी और अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट किया, "डेमोक्रेट प्राइमरी प्रक्रिया के दौरान कमला हैरिस ने तो मजबूत शुरुआत की, लेकिन उनकी समाप्ति कमजोर हुई, अब वे लगभग शून्य समर्थन के साथ रेस छोड़कर जा रही हैं, ऐसे प्रतिद्वंदी का सपना तो हर कोई देखता है."

ओबामा बोले- शानदार काम करेंगी

इस बीच पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कमला हैरिस के नेतृत्व कौशल की तारीफ की है. बता दें कि कमला उसी डेमोक्रेटिक पार्टी से हैं जिससे पूर्व राष्ट्रपति ओबामा थे. ओबामा ने कहा कि वे सीनेटर कमला हैरिस को लंबे समय से जानते हैं, वो इस काम के लिए पूरी तरह से तैयार हैं उन्होंने अपने करियर में संविधान की रक्षा की और जरूरतमंदों के लिए लड़ती रहीं. ये हमारे देश के लिए अच्छा दिन है अब उन्हें चुनाव जीतना चाहिए.

Read more!

RECOMMENDED