ट्रेंडिंग

छिपकली को मगरमच्छ समझकर परेशान थी महिला, दोस्त के साथ चैट हुआ वायरल

  • 1/5

सोचिए अगर आप ऐसी जगह रह रहे हों जहां लोग आपकी मातृभाषा (मदर टंग) से वाकिफ ना हो तो आपके लिए कितनी समस्या होगी. कई बार तो दोस्त उन परिस्थितियों में ट्रांसलेटर की भूमिका निभा देते हैं लेकिन ये हमेशा संभव नहीं हो पाता. भाषा की इसी दिक्कत को लेकर जो एक व्हाट्स ऐप चैट वायरल हुई है उसे पढ़कर आपकी भी हंसी छूट जाएगी.

  • 2/5

ट्विटर यूजर डॉ प्रीत हाथी ने अपने दोस्त के साथ एक बातचीत का ऐसी ही स्क्रीनशॉट शेयर किया और लिखा, "उत्तर भारत में दक्षिण भारतीय समस्याएं!" दरअसल हुआ ये कि दक्षिण भारतीय उनकी एक दोस्त के कमरे में दीवार पर छिपकली थी जिससे उन्हें डर लगा रहा था और वो उसे हटाना चाहती थी. हालांकि वो उसका नाम नहीं जानती थी.

  • 3/5

महिला चाहती थी कि वो अपने घर काम करने वाली नौकरानी के जरिए उसे बाहर निकलवा दे लेकिन उसे समझ नहीं आ रहा था कि वो नौकरानी को क्या बताए जिससे वो समझ जाए कि कमरे में कुछ है.

  • 4/5

इसके लिए उन्होंने अपनी दोस्त का सहारा लिया और उनसे WhatsApp पर अंग्रेजी में पूछा कि मुझे प्लीज जल्दी बताओ लीजार्ड (छिपकली) को हिन्दी में क्या कहते हैं. उनकी दोस्त डॉ प्रीत ने जवाब दिया कि लीजार्ड को हिन्दी में छिपकली कहते हैं. फिर उनके दक्षिण भारतीय दोस्त जानकारी ने जवाब में लिखा, ओह मुझे लग रहा था कि इसे मगरमच्छ कहते हैं. फिर उन्होंने बताया कि मेरे कमरे में एक छिपकली है जिसे बाहर निकालने में मुझे नौकरानी की मदद की जरूरत होगी.

  • 5/5

इंटरनेट पर यह चैट शेयर होने के बाद लोगों ने इस पर मजेदार कमेंट किए. एक शख्स ने लिखा जरा सोचो अगर वो महिला अपनी मेड को ये बताती की मेरे कमरे में मगरमच्छ है उसे आकर बाहर निकालो तो मेड की क्या हालत होती. वहीं एक यूजर ने लिखा ऐसी हालत में मुझे मगरमच्छ की तुलना में छिपकली से ज्यादा डर लगेगा क्योंकि वो कमरे के दीवार पर नहीं सकता. वहीं एक महिला ने लिखा मैं सोच रही हूं कि क्या होता जब वो महिला कहती 'दीदी रूम से मगरमच्छ भगा दो.'

लेटेस्ट फोटो