ट्रेंडिंग

ट्रंप के लिए कुछ भी करने को तैयार थे ये लोग, अब नौकरी से धोना पड़ रहा हाथ

  • 1/5

अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन डीसी स्थित कैपिटल बिल्डिंग में ट्रंप समर्थकों की हिंसा और घुसपैठ की विश्व के कई नेताओं ने निंदा की थी. इस हमले में पांच लोगों की मौत भी हो गई थी जिनमें एक महिला ट्रंप समर्थक भी थी. कैपिटल हिल में इलेक्टोरल कॉलेज की प्रक्रिया यानी जो बाइडेन को राष्ट्रपति बनाने की तैयारी चल रही थी. इसी दौरान हजारों की संख्या में ट्रंप समर्थकों ने वॉशिंगटन में मार्च निकाला और कैपिटल हिल पर धावा बोल दिया. अब इस हमले में शामिल लोग सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं और उन्हें अपनी नौकरियों से हाथ धोना पड़ रहा है.  

  • 2/5

मैरीलैंड में स्थित डायरेक्ट मार्केटिंग कंपनी नेवी स्टार ने घोषणा की है कि उन्होंने अपने एक कर्मचारी को बर्खास्त कर दिया है. ये शख्स कैपिटल बिल्डिंग में अपनी कंपनी की आईडी लगाए हुए था और इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी. इस कंपनी ने सीएनएन को दिए गए एक बयान में कहा कि वे अपने कर्मचारियों की फ्री स्पीच का समर्थन करते हैं लेकिन किसी भी तरह ही खतरनाक गतिविधि का हिस्सा लेने वाले लोगों का इस कंपनी में स्वागत नहीं है.

  • 3/5

रिक सैकोन नाम के शख्स ने भी अपने फेसबुक पेज पर कैपिटल बिल्डिंग के बाहर से अपनी कुछ तस्वीरें शेयर की थीं.  सेंट विन्सेंट कॉलेज में प्रोफेसर के तौर पर काम करने वाले रिक की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आने के बाद इस कॉलेज ने इस मामले में जांच करनी शुरू की थी और इस जांच के बाद रिक ने अपना इस्तीफा इस कॉलेज को सौंप दिया है. 

  • 4/5

शिकागो में रियल एस्टेट एजेंट के तौर पर काम करने वाली लिबी एंड्रयूज को भी उनकी कंपनी ने बर्खास्त कर दिया है. एंड्रयू ने भी फेसबुक पर तस्वीरें शेयर की थी जिसमें वे उस भीड़ का हिस्सा थीं जिन्होंने कैपिटल बिल्डिंग पर हमला किया था. बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट के मुताबिक, एंड्रयूज ने शैंपेन के साथ तस्वीर भी शेयर की थी और लिखा था- कैपिटल को हिला देने के बाद एक ग्लास शैंपेन तो बनता है.   

  • 5/5

वहीं टैक्सास में रहने वाले एटॉर्नी पॉल डेविस को भी उनकी कंपनी गूसहेड इंश्योरेंस ने निकाल दिया है. इस कंपनी ने एक ट्वीट के सहारे पॉल को निकालने की बात कही है. डेविस ने सोशल मीडिया पर कुछ वीडियो शेयर किए थे. इनमें से एक वीडियो में वे ये कहते भी नजर आए थे कि वे शांति से प्रदर्शन कर रहे हैं और कैपिटल बिल्डिंग में घुसने की कोशिश नहीं कर रहे हैं. हालांकि उन्हें अपनी नौकरी गंवानी पड़ी है.   

लेटेस्ट फोटो