ट्रेंडिंग

ऑनलाइन कैब कंपनी ने तोड़ा कोरोना नियम, इस देश की सरकार ने लगाया 38 लाख का जुर्माना

  • 1/5

कोरोना वायरस को लेकर दुनिया के तमाम देश नए-नए नियम-कानून बना रहे हैं. कोरोना से जुड़े एक ऐसे ही नियम को तोड़ने के बाद चीन में ऑनलाइन कैब प्रोवाइडर कंपनी को जो सजा भुगतनी पड़ी वो जानकर आप भी दंग रह जाएंगे. 

  • 2/5

हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक चीन में लोगों को ऑनलाइन कैब मुहैया कराने वाली कंपनी Didi Chuxing पर बीजिंग नगर परिवहन आयोग ने भारी भरकम जुर्माना लगाया. कोरोना वायरस रोकथाम को लेकर सरकार के दिशा निर्देशों को लागू नहीं करने पर कंपनी से 340,000 युआन यानी करीब 38 लाख 52 हजार 836 रुपये बतौर जुर्माने वसूले गए.

  • 3/5

आयोग की तरफ से बताया गया कि इस कैब कंपनी के ड्राइवरों ने कारों में संक्रमण से बचने के जरूरी उपाय नहीं किए और बिना मास्क के यात्रियों को कार में बैठने की अनुमति दी, जिस वजह से उनपर यह जुर्माना लगाया गया.

  • 4/5

बता दें कि आयोग की तरफ से इस कैब कंपनी पर तब जुर्माना लगाया गया जब कंपनी के कई ड्राइवरों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. एक अधिकारी ने कहा कि कानून प्रवर्तन अधिकारी कैब कंपनी के ड्राइवरों को भी कड़ी सजा देंगे.

  • 5/5

बता दें Didi Chuxing चीन की सबसे बड़ी कैब कंपनियों में से एक है और इसके ग्राहकों की संख्या 55 करोड़ है जबकि कंपनी में लाखों ड्राइवर्स काम करते हैं.

लेटेस्ट फोटो