ट्रेंडिंग

हर डेढ़ घंटे में पत्नी को फोन करते हैं इस देश के राष्ट्रपति, बॉयोग्राफी में कई खुलासे

aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 02 सितंबर 2021,
  • अपडेटेड 6:41 PM IST
  • 1/9

इन दिनों फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन अपनी जीवनी को लेकर चर्चा में है. बॉयोग्राफी में उनकी अपनी पत्नी से बेहद मधुर संबंध और रिश्तों को लेकर कई खुलासे किए गए हैं. राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन की यह जीवनी फ़्रांसीसी पत्रकार और उनके बेहद करीबी दोस्त  गेल त्चाकालॉफ़ ने लिखी है. (तस्वीर - Getty)

  • 2/9

49 साल के फ़्रांसीसी पत्रकार गेल त्चाकालॉफ़ 2016 से मैक्रॉन के मित्र रहे हैं. पत्रकार ने राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन की जीवनी  'टैंट क्वॉन एस्ट टूस लेस ड्यूक्स' (एज़ लॉन्ग ऐज़ वी आर टुगेदर) लिखने से पहले डेढ़ साल तक उनका बारीकी से अनुसरण किया. उनकी यह बॉयोग्राफी पिछले हफ्ते फ्रांस में प्रकाशित हुई है जो अब चर्चा में है. (तस्वीर - Getty)

  • 3/9

फ़्रांसीसी पत्रकार गेल त्चाकालॉफ़ ने किताब में दावा किया है कि मैक्रॉन की प्रेम कहानी से उनकी पत्नी 'मोहित' थीं.  राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के निजी जीवन को लेकर किताब में खुलासा किया गया है कि वो हर डेढ़ घंटे में अपनी पत्नी को एक बार फोन जरूर करते हैं. (तस्वीर - Getty)
 

  • 4/9

इतना ही नहीं किताब में  फ्रांस की फर्स्ट लेडी ब्रिगिट ने खुद को 'अपने पति की सफलता के लिए समर्पित' बताया है. किताब में राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन के कॉलेज के दिनों को लेकर कई राज खोले गए हैं और बताया गया है कि उनके रोमांस के शुरुआती दिनों में उस वक्त की प्रेमिका और वर्तमान पत्नी के लिए कई यादगार पलों को संजो कर रखा है. (तस्वीर - Getty)

  • 5/9

राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन की मां, फ्रेंकोइस नोग्स ने भी लेखक से ब्रिगिट (राष्ट्रपति की पत्नी) के साथ उनकी घनिष्ठ मित्रता के बारे में विशेष रूप से बात की है. मैक्रॉन के साथ ब्रिगिट के घनिष्ठ संबंधों को लेकर त्चाकालॉफ़ ने पुस्तक में खुलासा किया कि फ्रांसीसी राष्ट्रपति पर पुस्तक लिखने के अपनी इच्छा के बाद उन्हें राष्ट्रपति की टीम द्वारा शुरू में हफ्तों तक ब्लैकलिस्ट रखा गया था. (तस्वीर - Getty)

  • 6/9

हालांकि, फ्रांस की प्रथम महिला के साथ अपनी दोस्ती के माध्यम से, वह राष्ट्रपति का दिल जीतने में कामयाब रहे. इसके बाद उन्हें मैक्रॉन और उनकी पत्नी का हर जगह अनुसरण करने की अनुमति उन्हें मिल गई. राष्ट्रपति की जीवनी में बताया गया है कि वह अपनी पत्नी ब्रिगिट के इतने करीब है कि उनसे बात करने के लिए लिए अधिकतर 'तू' शब्द का उपयोग करते है. (तस्वीर - Getty)
 

  • 7/9

लेखक ने पुस्तक के प्रकाशन से पहले उसका एक अंश साझा किया जिसमें त्चाकालॉफ़ ने कहा, फ्रांस के राष्ट्रपति का 'एक-दूसरे (अपनी पत्नी) से बात किए बिना कभी भी डेढ़ घंटा नहीं बीतता है.  (तस्वीर - Getty)
 

  • 8/9

किताब में खुलासा किया गया है कि फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन और उनकी पत्नी ब्रिगिट का एक साझा कार्यक्रम है. वे मिनट दर मिनट जानते हैं कि दोनों अपनी-अपनी जगह पर क्या कर रहे हैं. लेखक ने दावा किया है कि इस जोड़े का मानना है कि एक युगल होने से आपका व्यक्तित्व बढ़ता है. (तस्वीर - Getty)
 
 

  • 9/9

लेखक ने मैक्रॉन की जीवनी में लिखा है कि वो उस महिला के साथ पूरी तरह से बहस करने के बाद ही बिस्तर पर जाते हैं जो उनसे सबसे ज्यादा प्यार करती है. 'कभी-कभी उसे (ब्रिगिट) को नींद आ जाती है और वह बिल्कुल नहीं सुनती कि राष्ट्रपति उसे क्या कह रहे हैं लेकिन ज्यादातर समय वह उनकी इंतजार करती है.' (तस्वीर - Getty)

लेटेस्ट फोटो