ट्रेंडिंग

जम्मू-कश्मीर पर पाकिस्तान ने फिर मुंह की खाई, UNSC ने नहीं मानी ये बात

  • 1/5

पाकिस्तान की साजिशों को एक बार फिर सुंयक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) से झटका लगा है. जम्मू-कश्मीर को लेकर पाकिस्तान की कोशिशें एक बार फिर नाकाम हो गई. संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में शामिल सभी देशों ने एक बार फिर माना कि जम्मू-कश्मीर द्विपक्षीय मुद्दा है इसलिए इस पर समय और ध्यान देने की ज्यादा जरूरत नहीं है.

  • 2/5

बता दें पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर को वैश्विक समस्या बनाने की कोशिश में जुटा हुआ है ताकि दुनिया भर के देशों की नजर में  सहानुभूति हासिल कर सके. इसी को लेकर बंद कमरे में होने वाली UNSC की अनौपचारिक बैठक में पाकिस्तान इस मुद्दे को जोर-शोर से उठाना चाहता था.

  • 3/5

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने बताया कि पाकिस्तान का एक और प्रयास विफल हो गया. आज की यूएनएससी की बैठक जो बंद कमरे में हुई थी उसमें पाकिस्तान की बातों को रिकॉर्ड नहीं किया गया और न ही कोई अनौपचारिक बैठक हुई. बिना किसी नतीजे के, लगभग सभी देशों ने माना कि जम्मू-कश्मीर द्विपक्षीय मुद्दा है इसलिए सुरक्षा परिषद के समय और ध्यान देने योग्य नहीं था.

  • 4/5

बता दें कि पाकिस्तान लगातार जम्मू-कश्मीर को वैश्विक समस्या बनाने की साजिश में जुटा रहता है और वो अमेरिका से भी कई बार इस मामले में  हस्तक्षेप करने की अपील कर चुका है. लेकिन हर बार पाकिस्तान को इसमें मुंह की ही खानी पड़ी है.

  • 5/5

5 अगस्त को जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के एक साल पूरे होने पर पाकिस्तान ने इसे ब्लैक डे (काला दिन) के तौर पर मनाया. वहीं पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर के नाम पर ही अपने देश की एक सड़क का नाम रख दिया.

लेटेस्ट फोटो