Redmi XiaoAI स्मार्ट स्पीकर लॉन्च, कीमत 1000 रुपये से भी कम

Xiaomi ने Amazon Echo और Google Home के तर्ज पर एक स्मार्ट स्पीकर XiaoAI लॉन्च किया है. इसमें 5W का स्पीकर दिया गया है.

Redmi XiaoAI Speaker Play
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 10 दिसंबर 2019,
  • अपडेटेड 7:24 PM IST

  • Redmi का नया स्मार्ट स्पीकर लॉन्च किया गया है.
  • स्मार्टफोन्स के साथ कंपनी ने आज वाई-फाई राउटर भी पेश किया है.

चीनी टेक कंपनी Xiaomi ने Redmi K30 स्मार्टफोन सहित कुछ दूसरे प्रोडक्ट्स भी लॉन्च किए हैं. कंपनी ने नया स्मार्ट स्पीकर Redmi XiaoAI Speaker Play लॉन्च किया है. इसके अलावा एक नया Wi-Fi राउटर Redmi Router AC2100 लॉन्च किया है.

स्मार्ट स्पीकर में वॉयस रिकॉग्निशन फीचर दिया गया है. इस स्मार्ट स्पीकर में 5W का स्पीकर दिया गया है और इसमें वर्चुअल असिस्टेंट दिया गया है जो आपके कमांड्स सुन कर काम करेगा.

Redmi XiaoAI Speaker Play भी ऐमेजॉन एको और गूगल होम की तर्ज पर ही है. इस स्पीकर में डॉटेड मेश डिजाइन दिया गया है और टॉप में 5 LED दिए गए हैं. कंपनी ने कहा है कि इसमें 3rd जेनेरेशन XiaoAI वर्चुल असिस्टेंट दिया गया है जो शाओमी का ही है. दावा ये भी किया गया है कि इसमें 1,400 स्किल्स दिए गए हैं. 

Redmi XiaoAI Speaker Play के साथ स्मार्ट होम अप्लाइंस कनेक्ट कर सकते हैं. कंपनी ने कहा है कि इसमें सेल्फ डेवेलप्ड वॉयसप्रिंट टेक्नॉलजी दी गई है जो समय के साथ वॉयस रिकॉग्निशन बेहतर करेगा और ये ज्यादा सटीक भी होगा.

Redmi XiaoAI स्पीकर के लिए चीन में प्री ऑर्डर्स लिए जा रहे हैं. इसकी कीमत 79 युआन (लगभग 800 रुपये) है. इसकी बिक्री 12 दिसंबर से शुरू होगी और ये चार कलर वेरिएंट्स -  ब्लू, ग्रीन, पिंक और वाइट में उपलब्ध होगा. इसकी बिक्री भारत में कब होगी फिहलाल ये साफ नहीं है. 

Xiaomi ने Redmi Router AC2100 भी लॉन्च किया है. इसमें डुअल बैंड 2.4GHz + 5GHz का सपोर्ट दिया गया है. कंपनी ने कहा है कि इस राउटर से एक बार में 128 डिवाइस कनेक्ट हो सकते हैं. कनेक्टिविटी की स्पीड की बात करें तो दावा किया गया है कि ये 2Gbps तक की होगी.

Read more!

RECOMMENDED