ईडन गार्डन्स LIVE: 18-18 ओवर का होगा मैच, टॉस थोड़ी देर में #INDvsPAK

कोलकाता में बारिश को देखते हुए ईडन गार्डंस में पिच को एहतियातन ढंक दिया गया है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक कोलकाता में आज शाम को तेज बारिश, तूफान और हवाएं चलने की आशंका है. इसके चलते मैच पर संकट छा गया है.

WT20: बारिश के चलते देरी से शुरू होगा भारत-पाक मैच
केशव कुमार
  • कोलकाता,
  • 19 मार्च 2016,
  • अपडेटेड 8:03 PM IST

कोलकाता में मौसम की आंखमिचौली के बीच थोड़ी देर में टॉस होने वाला है. अभी भारतीय और पाकिस्तानी क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों का सम्मान किया जा रहा है. सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, इमरान खान, वसीम अकरम समेत तमाम खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया. ईडन के पिच पर फिल्म जगत के महान कलाकार अमिताभ बच्चन भी मौजूद हैं.  इससे पहले दिनभर रुक-रुक कर बारिश के कारण मैच पर संकट के बादल मंडराते दिखे. सुबह से ही आसमान में काले बादल और रुक-रुक कर हल्की बारिश हो रही है. मौसम विभाग ने शाम में यहां तेज हवाओं के साथ तूफान और बारिश आने की आशंका जताई थी. इस बारिश के चलते भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले इस हाई-वोल्टेज मुकाबले पर संकट छाता दिख रहा है. शाम 7.30 बजे से कोलकाता में भारत-पाकिस्तान का मैच होना है. इस बीच, दोनों टीमों के खिलाड़ी ईडन गार्डन्स पहुंच गए हैं.

मैदानकर्मी कर रहे हैं कड़ी मेहनत भारत और पाकिस्तान के बीच शनिवार को ईडन गार्डन्स स्टेडियम में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड टी20 मुकाबले से पहले कोलकाता में गरज के साथ जोरदार बारिश हुई. खेल के लिए तय मैदान को पूरी तरह ढक दिया गया है. मैदानकर्मी कवर पर बैठे हुए हैं ताकी तेज हवा उसे उड़ा न दे. बिजली कड़कने के बाद तूफान के साथ आई बारिश से पहले पूरा ईडन गार्डन्स स्टेडियम अंधेरे में घिर गया था.

आसमान साफ होने की है उम्मीद बारिश को देखते हुए पिच को एहतियातन ढंक दिया गया है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक शाम को लगभग 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं. इसके अलावा तूफान और बारिश के भी आसार हैं. इस बीच देशभर में क्रिकेट के प्रशंसकों भारतीय टीम की जीत के लिए दुआएं शुरू कर दी है.

पुरी में सैंड आर्ट तो कोयंबटूर में मशाल ओडीशा के पुरी में समुद्र तट पर मशहूर सैंड आर्टिस्ट ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए गुडलक की कलाकृति बनाई. वहीं कोयंबटूर में प्रशंसकों की ओर से 6 फीट लंबा मशाल जलाकर भारत की जीत के लिए प्रार्थना की जा रही है.

मजार पर दुआ और मंदिरों में हवन यूपी के गोरखपुर में मजार पर चादर चढ़ाकर मुस्लिम श्रद्धालु प्रशंसक पाकिस्तान पर भारत की जीत के दुआ मांग रहे हैं. दूसरी ओर कानपुर में भारतीय टीम की जीत के लिए प्रशंसकों ने हवन का कार्यक्रम आयोजित किया. वहीं वाराणसी में प्रशंसक गंगा आरती कर भारत की जीत के लिए प्रार्थना कर रहे हैं.

Read more!

RECOMMENDED