IPL11: स्टीव स्मिथ संभालेंगे राजस्थान रॉयल्स की कमान

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को IPL के 11वें सीजन के लिए राजस्थान रॉयल्स का कप्तान बनाया गया है.

स्टीव स्मिथ
तरुण वर्मा
  • मुंबई,
  • 24 फरवरी 2018,
  • अपडेटेड 11:20 PM IST

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को आज इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 11वें सीजन के लिए राजस्थान रॉयल्स का कप्तान बनाया गया है. राजस्थान रॉयल्स दो साल का प्रतिबंध झेलने के बाद आईपीएल में वापसी कर रही है. स्मिथ 2014 और 2015 में रॉयल्स का हिस्सा थे और उन्हें टीम ने रिटेन किया है.

पिछले साल स्मिथ की कप्तानी में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने आईपीएल फाइनल में जगह बनाई थी, जिसमें उसे मुंबई इंडियंस ने हराया. स्मिथ ने पिछले आईपीएल सीजन में 15 मैचों में 472 रन बनाए थे.

स्मिथ ने कहा, ‘रॉयल्स के साथ लौटकर अच्छा लग रहा है. रॉयल्स की कप्तानी करना और किंग (शेन वार्न) के साथ काम करना फख्र की बात है.’

राजस्थान रॉयल्स के मेंटर शेन वार्न ने कहा ,‘हम रॉयल्स की तरह का ही आक्रामक क्रिकेट खेलेंगे. मुझे यकीन है कि यह सीजन रोमांचक होगा और हमें कामयाबी मिलेगी.'

एजेंसी के मुताबिक राजस्थान टीम में कई विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं. ऐसे में टीम के कप्तान का चुनाव आसान नहीं था. कप्तान की दावेदारी में स्मिथ के अलावा, अंजिक्य रहाणे और बेन स्टोक्स भी थे. टीम के कप्तान चुने गए स्मिथ 2014 और 2015 में भी राजस्थान रॉयल्स के साथ शामिल थे.    

आईपीएल के 11वें संस्करण में राजस्थान रॉयल्स की टीम अपना पहला मैच नौ अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलेगी. इसके बाद, वह 11 अप्रैल को दिल्ली डेयरडेविल्स से जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में भिड़ेगी.

Read more!

RECOMMENDED