वर्ल्ड कप से पहले स्टीव स्मिथ की धमाकेदार पारी, AUS ने NZ से जीती सीरीज

गेंद से छेड़छाड़ के प्रकरण के कारण लगे एक साल के प्रतिबंध के बाद वापसी करने वाले पूर्व कप्तान स्मिथ ने लगातार दूसरी अर्धशतकीय पारी खेली, उन्होंने दूसरे मैच में भी नाबाद 89 रन बनाए थे.

स्टीव स्मिथ cricket.com.au
aajtak.in
  • बिस्बेन,
  • 10 मई 2019,
  • अपडेटेड 6:15 PM IST

ऑस्ट्रेलिया एकादश ने स्टीव स्मिथ के नाबाद 91 और ग्लेन मैक्सवेल के 70 रनों से विश्व कप की तैयारियों के लिए आयोजित अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड एकादश को डकवर्थ लुईस नियम से 5 विकेट से शिकस्त दी. शुक्रवार को ब्रिस्बेन में विल यंग के लगातार दूसरे शतक से न्यूजीलैंड एकादश ने 50 ओवरों में नौ विकेट पर 286 रन बनाए. लेकिन खराब रोशनी के कारण मैच रुकने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम 44 ओवरों में पांच विकेट पर 248 रन बना चुकी थी और डकवर्थ लुईस पद्धति से जीत के लिए उसे 44 ओवरों में 233 रन बनाने थे. तीन मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से जीत हासिल की.

गेंद से छेड़छाड़ के प्रकरण के कारण लगे एक साल के प्रतिबंध के बाद वापसी करने वाले पूर्व कप्तान स्मिथ ने लगातार दूसरी अर्धशतकीय पारी खेली, उन्होंने दूसरे मैच में भी नाबाद 89 रन बनाए थे. स्मिथ की तरह मैक्सवेल भी अच्छे फॉर्म में हैं, जिन्होंने 48 गेंदों में 70 रनों की पारी खेली, उन्होंने भी बुधवार को तेजी से 52 रन बनाए थे.

वहीं, 26 साल का युवा खिलाड़ी यंग न्यूजीलैंड की विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं है, उसने बुधवार को भी ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ 130 रनों की शानदार पारी खेली थी. यंग ने फिर शतकीय पारी (111) खेली. ब्रिस्बेन में इस अनधिकृत मैच में सलामी बल्लेबाज जॉर्ज वर्कर ने 59 रनों का योगदान दिया.

ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने 8 ओवरों में 32 रन देकर 4 विकेट हासिल किए, जबकि मिशेल स्टार्क को एक विकेट मिला. ये दोनों तीन महीनों में पहली बार एक साथ खेल रहे हैं क्योंकि स्टार्क ने चोट के बाद वापसी की है. एडम जाम्पा और यंग का विकेट हासिल करने वाले मार्कस स्टोइनिस ने दो-दो विकेट हासिल किए.

एक जून को ब्रिस्टल में अफगानिस्तान के खिलाफ अपना विश्व कप अभियान शुरू करने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ साउथम्पटन में दो और अभ्यास मैच खेलेगी.

Read more!

RECOMMENDED