अफगानिस्तान 21 फरवरी से देहरादून में आयरलैंड की मेजबानी करेगा

For Afghan cricket the series against Ireland includes a debut home test match, despite it being on Indian soil. आयरलैंड की टीम इस दौरे पर तीन टी-20, पांच वनडे और एक टेस्ट खेलेगी.

Afghan cricket
aajtak.in
  • देहरादून,
  • 20 फरवरी 2019,
  • अपडेटेड 4:59 PM IST

अफगानिस्तान देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 21 फरवरी से 19 मार्च तक टी-20 अंतरराष्ट्रीय, वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए आयरलैंड की मेजबानी करेगा. आयरलैंड की टीम इस दौरे पर तीन टी-20, पांच वनडे और एक टेस्ट खेलेगी.

अफगानिस्तान और आयरलैंड को पिछले साल आईसीसी ने पूर्ण सदस्यता के साथ टेस्ट खेलने का दर्जा दिया था. आयरलैंड के लिए विदेशी दौरे पर यह पहला टेस्ट होगा.

पिछले साल आयरलैंड ने घरेलू मैच से पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट में पदार्पण किया था, जिसमें टीम को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. अफगानिस्तान का पदार्पण मैच भारत के खिलाफ बेंगलुरु में था, जिसमें उसे पारी और 262 रनों की करारी शिकस्त मिली थी.

यह दूसरी बार है जब दोनों टीमें द्विपक्षीय सीरीज में एक-दूसरे के आमने-सामने होंगी. पिछली बार आयरलैंड दौरे हुई सीरीज में अफगानिस्तान ने टी-20 और वनडे सीरीज में जीत दर्ज की थी. डी स्पोर्ट्स पहले और दूसरे टी-20 के साथ पहले, तीसरे और चौथे वनडे का प्रसारण करेगा.

Read more!

RECOMMENDED