CWG: गोल्ड मेडल जीतने के बाद आने लगे सतीश के लिए शादी के रिश्ते

भारत के लिए 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में शनिवार को तीसरे दिन तीसरा स्वर्ण पदक जीतने वाले वेटलिफ्टर सतीश शिवालिंगम के माता-पिता इस बात से बेहद गौरवान्वित हैं और अब वे अपने बेटे की शादी कराना चाहते हैं.

गोल्ड मेडलिस्ट वेटलिफ्टर सतीश कुमार शिवालिंगम
अमित रायकवार
  • नई दिल्ली,
  • 07 अप्रैल 2018,
  • अपडेटेड 4:23 PM IST

भारत के लिए 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में शनिवार को तीसरे दिन तीसरा स्वर्ण पदक जीतने वाले वेटलिफ्टर सतीश शिवालिंगम के माता-पिता इस बात से बेहद गौरवान्वित हैं और अब वे अपने बेटे की शादी कराना चाहते हैं. इसके लिए रिश्ते में भी आने लगे हैं. आईएएनएस के साथ फोन पर हुई बातचीत में सतीश की मां देवानाई और पिता एन. शिवालिंगम ने अपनी इस इच्छा को जाहिर किया. सतीश ने भारोत्तोलन की पुरुषों के 77 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा में भारत को सोने का तमगा दिलाया.

सतीश ने स्नैच में 144 का सर्वश्रेष्ठ भार उठाया, तो वहीं क्लीन एंड जर्क में 173 का सर्वश्रेष्ठ भार उठाया. कुल मिलाकर उनका स्कोर 317 रहा. उन्हें क्लीन एंड जर्क में तीसरे प्रयास की जरूरत नहीं पड़ी. मां देवानाई और पिता शिवालिंगम से जब पूछा गया कि राष्ट्रमंडल खेलों में बेटे को स्वर्ण पदक जीतते हुए देखने के बाद उनकी अगली इच्छा क्या है, तो उन्होंने कहा कि वह 25 साल के सतीश की एक अच्छी लड़की से शादी कराना चाहते हैं.

देवानाई ने कहा, 'सतीश कहता है कि वह अभी अपने खेल पर ध्यान देना चाहता है, क्योंकि उसके पास अभी काफी उम्र पड़ी है. वह ओलंपिक में पदक जीतना चाहता है, लेकिन माता-पिता होने के नाते हम अपने बेटे का घर बसते हुए देखना चाहते हैं.'

Read more!

RECOMMENDED