Surat Fire: चारों तरफ धुआं, कुछ न समझ आया तो कूदने लगे छात्र

गुजरात के सूरत में दिल दहलाने वाले हादसे का मंजर बेहद खौफनाक था. जिस बिल्डिंग में आग लगी है उसके दूसरे फ्लोर पर आग लगने की खबर है. आग लगने से 10 छात्रों की मौत की शुरुआती खबर है. इस घटना की तस्वीरें विचलित कर देने वाली हैं.

सूरत में दिल दहलाने वाला हादसा.
राहुल विश्वकर्मा
  • नई दिल्ली,
  • 24 मई 2019,
  • अपडेटेड 11:07 PM IST

गुजरात के सूरत में दिल दहलाने वाले हादसे का मंजर बेहद खौफनाक था. जिस बिल्डिंग में आग लगी है उसके दूसरे फ्लोर पर आग लगने की खबर है. आग लगने से 19 छात्रों की मौत की शुरुआती खबर है. इस घटना की तस्वीरें विचलित कर देने वाली हैं. हादसे में छात्रों के साथ-साथ कई छात्राएं भी थीं. सभी जान बचाने के लिए कॉप्लेक्स की ऊपरी मंजिल से बाहर आए और जान बचाने के लिए कूदते गए.

पीएम मोदी ने इस हादसे पर ट्वीट कर दुख जताया है. बिल्डिंग में फंसे छात्र छत से कूद रहे थे. इतनी ऊंचाई से कूद रहे छात्रों को देखने का मंजर बेहद खौफनाक है. मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने हादसे की जांच के निर्देश दे दिए हैं. इसके अलावा उन्होंने हादसे में जान गंवाने वाले छात्रों के परिजनों के लिए चार-चार लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है. सीएम खुद सूरत के लिए रवाना हो रहे हैं.

दमकल की कई गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हुईं हैं. घायल छात्रों को फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बताया जा रहा कि सूरत में तक्षशिला कॉम्प्लेक्स में यह आग लगी थी. इस कॉम्प्लेक्स में एक कोचिंग इंस्टीट्यूट है, जिसमें 40 छात्र क्लास में पढ़ाई कर रहे थे. इसी दौरान शॉर्ट सर्किट से कहीं आग लग गई जो देखते ही देखते कॉम्प्लेक्स के ऊपरी फ्लोर पर फैल गई. वहीं सारे छात्र थे.

आग बढ़ने पर छात्रों का वहां दम घुटने लगा. जब जान पर बन आई तो छात्रों ने कॉम्प्लेक्स की छत से ही छलांग लगाने लगे. वहां मौजूद लोग इस मंजर को मोबाइल में कैद कर रहे थे. ये फुटेज बेहद डराने वाले हैं.

सूरत के पुलिस कमिश्नर सतीश कुमार मिश्रा के मुताबिक हादसे में अब तक 15 छात्रों की मौत हो चुकी है.उन्होंने मरने वालों की संख्या में और बढ़ने की आशंका जताई है.

Read more!

RECOMMENDED