पचमढ़ी आर्मी कैंप से इंसास राइफल लेकर फरार होने वाले आरोपी गिरफ्तार

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए मध्य प्रदेश एटीएस, होशंगाबाद पुलिस और पंजाब पुलिस ने जॉइंट ऑपरेशन चला रखा था.

गिरफ्तार आरोपी
रवीश पाल सिंह/मनजीत सहगल
  • होशंगाबाद,
  • 11 दिसंबर 2019,
  • अपडेटेड 9:44 AM IST

  • दोनों आरोपी पंजाब के होशियारपुर जिले के रहने वाले
  • मुख्य आरोपी हरप्रीत सिंह सेना के सिख रेजीमेंट का जवान

मध्य प्रदेश के पचमढ़ी आर्मी कैंप से दो इंसास राइफल और गोला-बारूद लेकर फरार हुए दो लोगों को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इन दोनों लोगों को होशियारपुर से गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने एक गन्ने के खेत से दोनों इंसास राइफल और 20 राउंड होला बारूद को भी बरामद कर लिया. इस मामले में मध्य प्रदेश एटीएस आज उनकी ट्रांजिट रिमांड मांगेगी और आरोपियों को पचमढ़ी ले आएगी.

पुलिस का जॉइंट ऑपरेशन

पचमढ़ी आर्मी कैंप (आर्मी एजुकेशन सेंटर) से दो इंसास राइफल मैगजीन कारतूस चुराने वालों के नाम हरप्रीत सिंह और जगतार सिंह उर्फ जग्गा पंजाब है. पुलिस के मुताबिक मुख्य आरोपी हरप्रीत सिंह सेना के सिख रेजीमेंट का जवान है.

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए मध्य प्रदेश एटीएस, होशंगाबाद पुलिस और पंजाब पुलिस ने जॉइंट ऑपरेशन चला रखा था. दोनों आरोपी पंजाब के होशियारपुर जिले के रहने वाले है. बताया जा रहा है कि आरोपियों के पास से चोरी की गई दो इंसास राइफल तीन मैगजीन और 20 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. उन लोगों ने राइफल चुराने के बाद इसे छिपा दिया था.

ट्रांजिट रिमांड पर आरोपी

पुलिस के मुताबिक जिस टैक्सी के जरिए आरोपी पिपरिया से पचमढ़ी पहुंचे थे. उसके ड्राइवर ने बताया था कि आरोपियों ने यहां ATM से पैसे निकाले थे. इसके बाद पुलिस और आर्मी की टीम ने जब ATM से सम्बंधित बैंक का रिकॉर्ड खंगाला तो आरोपियों की सही जानकारी उनके हाथ लग गई.

इसके बाद ही एटीएस, आर्मी और लोकल पुलिस ने पंजाब में डेरा डाल लिया था. पुलिस के मुताबिक होशंगाबाद पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर इन दोनों आरोपियों को लेकर होशंगाबाद लेकर आएगी.

(जितेंद्र वर्मा के इनपुट के साथ)

Read more!

RECOMMENDED