बारिश में फंसी वडोदरा एक्सप्रेस, NDRF की मदद से निकाले गए यात्री

मुंबई में लगातार के बारिश के बाद जलभराव में यात्रियों से भरी ट्रेन फंस गई है. रेलवे के मुताबिक 12928 वडोदरा एक्सप्रेस ट्रैक पानी में डूबने की वजह से नालासोपारा और विरार के बीच फंसी हुई है.

नालासोपारा में जलभराव
अमित कुमार जैन/विद्या/साहिल जोशी
  • मुंबई,
  • 10 जुलाई 2018,
  • अपडेटेड 4:38 PM IST

मुंबई में लगातार हो रही बारिश के बाद कई इलाकों में पानी भर गया है. इसी वजह से नालासोपारा के पास 12928 वडोदरा एक्सप्रेस ट्रेन फंस गई थी. ट्रैक पानी में डूबने की वजह से यात्रियों से भरी ट्रेन नालासोपारा और विरार के बीच फंसी हुई थी. NDRF और कोस्ट गार्ड की मदद से सभी यात्रियों को ट्रेन से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है. जिसके बाद यात्रियों को बस के जरिये दूसरे स्टेशन पर पहुंचाया गया. 

दरअसल नालासोपारा में ट्रेन की पटरियों पर 400MM बारिश का पानी जमा हो गया है. जिस वजह से मुंबई पहुंचने वाली तमाम ट्रेनें बाधित हुई हैं. लोग जहां-तहां फंसे हैं और एक तरह से मुंबई की रफ्तार थम गई है.

रेलवे के मुताबिक 20 ट्रेनों की दूरियां कम कर दी गई हैं. जबकि 6 डाउन और 7 अप ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. रद्द की गईं ट्रेनों में मुंबई-अहमदाबाद शताब्दी एक्सप्रेस भी है. वहीं 12951 मुंबई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस के टाइम में बदलाव कर दिया गया है, अब ट्रेन रात 8 बजे चलेगी. मुंबई से दूसरे राज्यों में जाने वाली 6 ट्रेनें के रुट डायवर्ट भी किए गए हैं. सवाल है कि क्या ऐसे ही हाल में बुलेट ट्रेन चलेगी.

सिर्फ रेल सेवा नहीं विमान सेवा भी प्रभावित हुई है. फ्लाइट्स को कैंसिल कर दिया गया है, जबकि कई विमान देरी से चल रहे हैं. खराब मौसम के चलते कई एयरलाइन ने एहतियातन अपनी फ्लाइट्स को कैंसिल किया है. रनवे पर फिसलन होने के चलते विमानों की लैंडिंग में भी परेशानी आ रही है.

दरअसल, मुंबई में लगातार हो रही बारिश ने हाल बेहाल कर दिया है. मौसम विभाग ने हाई टाइड की चेतावनी जारी कर दी है. जुहू बीच पर तेज लहरों से दूर रहने की सलाह जारी की गई है, जो बीच सैलानियों और मुंबई वासियों से खचाखच भरा रहता था वो अब सूनसान नजर आ रहा है. मछुआरों को भी समुद्र से दूर रहने की एडवाइज़री जारी कर दी गई है. जाहिर है मुंबई में लगातार बरस रहे पानी से वहां के इलाकों में तस्वीर डरा देने वाली है. 

Read more!

RECOMMENDED