मध्य प्रदेश में मॉब लिंचिंग, मोर का शिकार करने पर एक शख्स की हत्या

मध्य प्रदेश के नीमच जिले से एक मोर का शिकार करने पर शख्स की पिटाई का मामला सामने आया है. नीमच में मोर चोरी के आरोप में भीड़ ने एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी.

एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या (प्रतीकात्मक फोटो- AajTak)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 20 जुलाई 2019,
  • अपडेटेड 11:07 AM IST

मध्य प्रदेश के नीमच जिले से एक मोर का शिकार करने पर शख्स की पिटाई का मामला सामने आया है. नीमच में मोर चोरी के आरोप में शुक्रवार की रात (19 जुलाई) को भीड़ ने एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी.

यह घटना नीमच जिले के मनासा तहसील के कुकड़ेश्वर थाना अंतर्गत गांव लसूड़िया आतरी गांव की है, जहां भीड़ ने मोर चोरी के आरोप में एक शख्स की पिटाई की.

जानकारी के मुताबिक,  घटना में ग्रामीणों ने मोर चुराने आए चार चोरों को देखा. इसमें से तीन चोर भागने में कामयाब हो गए, जबकि एक चोर को लोगों ने पकड़ लिया और उसकी बुरी तरह पिटाई की. शख्स के पास शिकार किए हुए चार मोर की लाशें मिली थीं, जिसे देखकर गांव वाले भड़क गए. इसके बाद उनलोगों ने चोर की इतनी पिटाई की कि उसकी मौत हो गई.

इस घटना में वीभत्सता कुछ इस तरह भी है कि जिस चोर को लोगों ने मारा उसे बाद मरे हुए मोर के पास रख वीडियो बनाते रहे. साथ ही एक शॉट ऐसा भी है जिसमें अपनी अंतिम सांसे लेते हुए वह चोर जमीन पर पड़ा है और लोग उसके आसपास मरे हुए मोर डाल रहे हैं. उसे उठाकर अस्पताल तक कोई नहीं ले गया. मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया है.

बकरा चोरी के आरोप में युवकों की पिटाई

वहीं, हाल ही में मध्य प्रदेश के नीमच जिले में बकरा चोरी करने के आरोप में भीड़ ने तीन युवकों की जमकर पिटाई की थी और उनकी मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया था. मामला संज्ञान में आने के बाद पुलिस ने चोरी करने वाले तीनों आरोपियों और मारपीट करने वाले पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया था.

पुलिस ने बताया था कि सिटी कोतवाली क्षेत्र में स्थित एक मंदिर में बकरा बंधा हुआ था. यहां से मोटरसाइकिल सवार युवक जो बकरा खरीदी-बिक्री का काम करते हैं, वे उस बकरे को मोटरसाइकिल पर रखकर ले जाने लगे. इसे देखकर लोग भड़क उठे और उन्होंने तीनों की जमकर पिटाई कर दी. साथ ही उनकी मोटरसाइकिल को भी आग के हवाले कर दिया.

Read more!

RECOMMENDED