मध्य प्रदेश

कान्हा टाइगर रिजर्व में शावकों के साथ मस्‍ती करता नजर आया बाघों का कुनबा, Photos

  • 1/5

मध्य प्रदेश के कान्हा टाइगर रिजर्व में इन दिनों बाघिन नैना और नीलम अपने बच्चों के साथ मस्ती करते हुए नजर आ रही हैं. यहां पहुंचने वाले पर्यटक इनको आसानी से शावकों के साथ घूमते हुए देख पा रहे हैं. मोबाइल से बाघिन और शावकों के बेहतरीन पलों को पर्यटक अपने मोबाइल में कैद कर रहे हैं. छोटे शावकों के साथ बाघिनों की मस्ती के ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल भी हो रहे हैं. (मंडला से सैयद जावेद अली की र‍िपोर्ट)

  • 2/5

बाघों के लिए विश्व प्रसिद्ध मंडला जिले के कान्हा नेशनल पार्क में बाघों के एक से बढ़कर एक नजारे देखने को मिल रहे हैं. बाघिन टी 76 नैना अपने चार शावक के साथ, तो वहीं बाघिन टी 65 नीलम अपने तीन शावकों के साथ घूमती नजर आ रही है. बाघिनों के उनके शावकों के साथ रोमांचक पलों को पर्यटक अपने मोबाइल में कैद कर रहे हैं. इन पलों के वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल किये जा रहे हैं.

  • 3/5

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे ये वीडियो लोगों द्वारा खूब पसंद भी किये जा रहे हैं. इन वीडियो में शावकों की उछल कूद और अपनी मां के साथ मस्ती रोमांच पैदा कर रही है. शावक कभी पेड़ों के आसपास कलाबाजी करते दिख रहे हैं, तो कभी पर्यटकों के वाहनों के बीच से गुजरते हुए. इतना ही नहीं नेशनल पार्क में तेंदुआ भी इन दिनों अपने शावकों के साथ नजर आ रहा है. 

  • 4/5

टूरिस्ट सीजन होने के चलते यहां इन दिनों पर्यटकों को ये रोमांचक नजारे दिखाई दे रहे हैं. शिकार करते बाघ को भी पर्यटकों ने अपने कैमरे में कैद किया. 

  • 5/5

कान्हा टाइगर रिजर्व के फील्ड डायरेक्टर एसके सिंह ने बताया कि कान्हा टाइगर रिजर्व की बाघिन टी 65 नीलम के तीन शावक और टी 76 नैना के चार शावक हैं, जो पर्यटकों को लगातार नजर आ रहे हैं. पर्यटक इनके वीडियो भी वायरल कर रहे हैं, जिससे पार्क को लेकर अच्छा सन्देश जा रहा है.

लेटेस्ट फोटो