गीतिका सुसाइड केस में हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल कांडा को समन

रोहिणी कोर्ट ने हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल कांडा को कोर्ट में पेश होने के लिए समन जारी किया है. 15 अप्रैल को रोहिणी कोर्ट में गोपाल कांडा को पेश होना होगा. गोपाल कांडा के अलावा गीतिका सुसाइड केस में सह आरोपी अरुणा चड्ढा को भी पेश होने के कोर्ट ने आदेश दिए हैं.

गोपाल कांडा,गीतिका शर्मा
पूनम शर्मा
  • नई दिल्ली,
  • 18 मार्च 2019,
  • अपडेटेड 11:27 PM IST

एयर होस्टेस गीतिका सुसाइड केस में रोहिणी कोर्ट ने हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल कांडा को कोर्ट में पेश होने के लिए समन जारी किया है. 15 अप्रैल को रोहिणी कोर्ट में गोपाल कांडा को पेश होना होगा. गोपाल कांडा के अलावा गीतिका सुसाइड केस में सह आरोपी अरुणा चड्ढा को भी पेश होने के कोर्ट ने आदेश दिए हैं.

दरअसल, गीतिका के सुसाइड करने के कुछ वक्त के बाद गीतिका की मां अनुराधा शर्मा ने भी सुसाइड कर लिया था. उन्होंने जो सुसाइड लेटर छोड़ा था उसमें इसके लिए गोपाल कांडा और अरुणा चड्ढा को जिम्मेदार ठहराया था. उस मामले से जुड़ी फाइल पुलिस विभाग से गायब हो गई है. कोर्ट ने 15 अप्रैल को पुलिस विभाग को फाइल को ढूंढ कर लाने के आदेश दिए हैं, कोर्ट ने शक जताया है की सबूतों को खत्म करने के लिए ऐसा किया गया है.

रोहिणी कोर्ट ने इस मामले में दिल्ली पुलिस के रिटायर्ड एसीपी जवाहर सिंह, जिनकी निगरानी में यह फाइल थी, उनका पेंशन मामले के निपटारे तक रोकने के लिए भी केंद्र सरकार को लिखा है. दरअसल,  इस मामले में कोर्ट ने खुद संज्ञान लिया है. क्योंकि कोर्ट ने महसूस किया कि पुलिस ने सबूतों को खत्म करने के लिए जान बूझकर उस फाइल को गायब किया है लिहाजा उन अधिकारियों और पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.

23 साल की एयर होस्टेस गीतिका ने अगस्त 2012 में अशोक विहार के अपने घर में फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली थी. उसने अपने सुसाइड नोट में कांडा और उसकी कम्पनी में काम करने वाली एक अन्य कर्मचारी अरुणा चड्ढा को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया था. इसके बाद कांडा को गृह राज्य मंत्री के पद से इस्तीफा देना पड़ा था. गोपाल कांडा पर आरोप लगा था उन्होंने गीतिका को आत्महत्या के लिए उकसाया और उसके बाद सबूतों को मिटाने के लिए षड्यंत्र रचा.

गीतिका की आत्महत्या करने के कुछ समय बाद उसकी मां अनुराधा शर्मा ने भी आत्महत्या कर ली थी. गीतिका के भाई और पिता ने आरोप लगाया था कि पुलिस इस मामले में उन्हें लगातार प्रताड़ित कर रही थी जिसकी वजह से अनुराधा शर्मा ने भी आत्महत्या की.

Read more!

RECOMMENDED