बिहार

राजगीर: CM नीतीश ने की ग्लास ब्रिज की तारीफ, पर्यटकों के लिए मार्च में खुलेगा

  • 1/5

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को राजगीर में बन रहे नेचर सफारी और जू सफारी का जायजा लिया. इस दौरान ग्लास ब्रिज से उन्होंने राजगीर की खूबसूरत वादियों का नजारा भी देखा और ग्लास ब्रिज का निरीक्षण भी किया. (रिपोर्ट- रोहित कुमार सिंह)

  • 2/5

दरअसल, नीतीश कुमार शनिवार को महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट का निरीक्षण करने नालंदा जिले के राजगीर पहुंचे. उन्होंने यहां पर बन रहे नेचर सफारी का भ्रमण किया और कार्य प्रगति के बारे में जाना. सीएम इसी प्रोजेक्ट के अंतर्गत तैयार हो रहे ग्लास ब्रिज पर भी गए.

  • 3/5

सीएम ने इस ब्रिज पर चढ़कर इसकी गुणवत्ता का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि काफी अच्छा ग्लास ब्रिज बना है. मार्च 2021 तक इसे पर्यटकों के लिए खोल दिया जाएगा. पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रकृति व विरासत के बूते अतीत जानकर युवा आज को बेहतर बनाएंगे. उन्होंने कहा कि यहां का जू और नेचर सफारी बच्चों व युवाओं को प्रेरित करने का काम करेगा.

  • 4/5

नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि यहां सुरक्षा से किसी भी तरह से खिलवाड़ नही किया जाएगा. पुलिसबलों की भी तैनाती रहेगी. साथ ही ब्रिज की देखरेख के लिए टेक्नीशियन भी हमेशा मौजूद रहेंगे. हम पर्यटक स्थल को पूरी तरह से विकसित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

  • 5/5

उन्होंने कहा कि हम लगातार बिहार में पर्यटन के अवसरों को बढ़ाने की दिशा में काम कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि सफारी व रास्ते में भी सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की जाएगी. 

लेटेस्ट फोटो