टीवी

जब फीस के लिए इन एक्टर्स ने की प्रोड्यूसर्स से लड़ाई, किसी को मिले पैसे तो कोई हुआ शो से बाहर

aajtak.in
  • मुंबई,
  • 10 नवंबर 2021,
  • अपडेटेड 1:37 PM IST
  • 1/8

अक्सर 2 के डायरेक्टर अनंत महादेवन ने फिल्म के प्रोड्यूसर पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उनकी 15 लाख की फीस नहीं दी है. अनंत पिछले चार साल से अपनी फीस के लिए प्रोड्यूसर को कॉल कर रहे हैं लेकिन बदले में उन्हें बार-बार टाल दिया जा रहा है. आखिरकार अनंत ने इस पर मीडिया से बातकर मामले को सोशल प्लैटफॉर्म पर लाकर रख दिया है. बता दें, अनंत की ही तरह इंडस्ट्री में कई एक्टर्स ऐसे भी हैं, जिनकी फीस को लेकर प्रोड्यूसर्स से लड़ाई हो चुकी है. 

  • 2/8

टेलीविजन व फिल्मों में एक्टिव गुरमीत चौधरी भी अपनी एक फिल्म के लिए फीस को लेकर परेशान हो चुके हैं. जेपी दत्ता के प्रोडक्शन तले बनी फिल्म पलटन में गुरमीत एक अहम भूमिका निभाते नजर आए थे. हालांकि फिल्म की रिलीज के 6 महीने बाद तक भी गुरमीत को उनका पैसा नहीं मिल पाया था. जिसकी वजह से वे काफी नाराज भी हुए थे. 

  • 3/8

सीरियल दीया और बाती फेम दीपिका सिंह और टीवी इंडस्ट्री का प्रेस्टिजियस प्रोडक्शन उस वक्त लाइम लाइट में आया, जब दीपिका ने शशि-सुमित प्रोडक्शन पर यह आरोप लगाया कि उनकी फीस से 16 लाख रुपये काट लिए गए थे. दरअसल प्रोडक्शन वालों ने यह क्लैरिफाई किया कि दीपिका को अपने लेट-लतीफी की वजह से यह कीमत चुकानी पड़ी है. अपनी नुकसान से परेशान दीपिका ने सिन्टा का दरवाजा भी खटखटाया था.  

 

 

  • 4/8

एक्टर स्नेहल दाबी ने वेलकम के प्रोड्यूसर फिरोज नाडियाडवाला पर यह आरोप लगाया था कि फिल्म की रिलीज के 14 साल बाद भी उन्हें उनकी फीस नहीं दी गई है. पिछले 14 साल से अपनी फीस को लेकर परेशान स्नेहल ने यहां तक कसम खा ली है कि अगर फिरोज नाडियाडवाला उन्हें 10 करो़ड़ का आश्वासन भी देकर फिल्म में बुलाते हैं, तो वे नहीं जाएंगे. फिल्म के इतने सालों बाद भी स्नेहल खुद को ठगा हुआ महसूस करते हैं.  

 

 

  • 5/8

शिल्पा शिंदे और कॉन्ट्रोवर्सी का गहरा नाता रहा है. खासकर भाबीजी घर पर हैं शो को लेकर शिल्पा एक लंबे समय तक विवादों में रही थीं. शिल्पा ने शो के मेकर्स पर अनप्रोफेशनल रवैये के साथ-साथ बकाया फीस तक नहीं देने का आरोप लगाया था. हालांकि उनका आरोप उन्हीं पर भारी पड़ा और सिन्टा ने उन्हें बैन कर दिया. इसके बाद शिल्पा बिग बॉस शो में नजर आईं और ट्रॉफी जीतने के बाद उन्होंने अपने सारे मुकदमे वापस ले लिए थे. 

 

 

  • 6/8

बानी इश्क द कलमा टीवी शो और साउथ फिल्म में नजर आ चुके अद्विक महाजन ने एक बार अपनी एक कैंडिड इंटरव्यू के दौरान बताया था कि उन्हें साउथ फिल्म की एक बड़े प्रोजेक्ट से इसलिए बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था क्योंकि उन्होंने मेकर्स से यह सवाल किया था कि आखिर उनकी फीस को 50 प्रतिशत क्यों काटा गया है. इस बात पर अद्विक रातोरात रिप्लेस कर दिए गए थे. 

  • 7/8

टीवी एक्ट्रेस सोनारिका भदौरिया भी पेमेंट नहीं मिलने का दुख झेल चुकी हैं. सोनारिका ने ढाई साल बाद इस बात का खुलासा किया था. दास्तान ए मोहब्बत में अनारकली के रूप में नजर आईं सोनारिका का कहना था कि शो के बंद होने के बाद भी उनकी रकम उन्हें नहीं दी गई. सोनारिका के अनुसार, मेकर्स से उन्हें 80 लाख रुपये मिलने थे, लेकिन उन्हें केवल 8 लाख ही मिल पाया था. रोजाना पैसे मांगकर तंग आ चुकी सोनारिका ने बाद में लीगल तरीके से मेकर्स से संपर्क किया था. 

  • 8/8

टीवी एक्ट्रेस सोनल वेंगुर्लेकर लॉकडाउन के वक्त डिप्रेशन में आ गई थीं, जब न तो उनके पास काम था और न ही उन्हें उनका बकाया फीस मिल पा रहा था. सोनल ने इंटरव्यू के दौरान भी बताया कि उन्हें सुसाइड जैसे ख्याल भी आने लगे थे. दरअसल सोनल का आरोप था कि एक शो के प्रोड्यूसर ने उनका पैसा रोक रखा था, जिस वजह से वे आर्थिक तंगी से गुजर रही थीं. सोनल को उस वक्त उनके मेकअप मैने ने पैसे से मदद की थी. 

लेटेस्ट फोटो