टीवी

Rubina Dilaik से Nia Sharma तक, पॉपुलर शो, सक्सेसफुल किरदार, फिर भी छोटे पर्दे की ये एक्ट्रेसेज हुईं जॉबलेस

aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 28 मई 2022,
  • अपडेटेड 7:15 AM IST
  • 1/8

स्ट्रगल हर व्यक्ति के जीवन का हिस्सा रहा है और इससे तो सेलिब्रिटीज और टीवी एक्टर्स भी नहीं बच पाए हैं. हर बार तो नहीं, लेकिन अक्सर टीवी की एक्ट्रेसेस ने करियर में जॉबलेस होने की बात इंटरव्यूज में कही है. हाल ही में रुबीना दिलैक ने इंडियन एक्स्प्रेस संग बातचीत में कहा था कि उनके पास काम नहीं था. वह घर पर भी नहीं बैठना चाहती थीं, इसलिए उन्होंने रोहित शेट्टी का स्टंट बेस्ड रियलिटी शो 'खतरों के खिलाड़ी 12' करने का ऑफर चुना. 

  • 2/8

रुबीना दिलैक से पहले भी कई एक्ट्रेसेज जॉबलेस होने की बात को कह चुकी हैं. टेली वर्ल्ड के कुछ पॉपुलर नामों में निया शर्मा, उर्वशी ढोलकिया, श्वेता तिवारी और सुमोना चक्रवर्ती का नाम शामिल है. हालांकि, ये सभी एक्ट्रेसेज टीवी की दुनिया में अपनी एक्टिंग और परफॉर्मेंस से परचम लहरा चुकी हैं और कई किरदारों को भी पॉपुलर कर चुकी हैं, लेकिन आज के समय में ये सभी जॉबलेस हैं. आइए एक नजर डालते हैं. 

  • 3/8

रुबीना दिलैक पिछले साल 'शक्तिः अस्तित्व के अहसास की' में एक किन्नर की भूमिका निभाती नजर आई थीं. इनका यह रोल काफी पॉपुलर हुआ, लेकिन आजकल वह घर पर खाली बैठी हैं. रोहित शेट्टी के स्टंट बेस्ड शो 'खतरों के खिलाड़ी 12' का यह इस बार हिस्सा बनने वाली हैं. रुबीना ने एक इंटरव्यू में कहा कि अभी कोई डेली सोप नहीं था मेरे पास, इसलिए यह शो ले लिया. 

  • 4/8

निया शर्मा ने भी काफी स्ट्रगल फेस किया है. नौ महीने तक इनके पास कुछ काम नहीं रहा. 'एक हजारों में मेरी बहना है' से लेकर 'जमाई राजा' के बीच नौ महीने का गैप रहा. निया इस दौरान मुंबई में अकेली रहीं. इनके कोई दोस्त ने सपोर्ट नहीं किया, लेकिन निया ने खुद पर काम किया. उन्होंने बेली डांसिंग सीखी और नौ महीने गुजर गए. निया ने कहा था कि यह एक पीरियड था लाइफ का जो मुझे दोबारा नहीं जीना. कोई काम नहीं था, पैसा नहीं था, बस गुजर गए वे दिन.

  • 5/8

श्वेता तिवारी टीवी इंडस्ट्री की सबसे प्यारी और पॉपुलर एक्ट्रेसेज में शुमार हैं. जब श्वेता तिवारी करियर में एक सक्सेस एन्जॉय कर रही थीं तो उस समय उनकी पर्सनल लाइफ काफी खराब चल रही थी, जिसके कारण प्रोफेशनल लाइफ पर भी असर पड़ा. श्वेता की दूसरी शादी भी सक्सेसफुल नहीं रही. इनके पास कोई काम नहीं था, लेकिन श्वेता ने हिम्मत नहीं हारी और उन्होंने वापसी की. रियलिटी शो 'खतरों के खिलाड़ी 11' में वह फिटेस्ट एक्ट्रेस नजर आईं. 

  • 6/8

सुमोना चक्रवर्ती ने एक पोस्ट शेयर की थी, जिसमें उन्होंने बताया था कि उनके पास काम नहीं है, फिर भी वह अपनी फैमिली को खिला पा रही हैं. घर पर वर्कआउट करती हैं. कुछ दिन वह बोर होती हैं, क्योंकि यह उनके लिए प्रिवलेज बनता जा रहा है. उन्होंने लिखा था, 'काम नहीं है, फिर भी परिवार को पाल पा रही हूं, यह भी एक प्रिवलेज है. कई बार खराब महसूस होता है. एंडोमिट्रियोसिस के कारण दर्द होता है, मूड स्विंग्स होते हैं जो इमोशनली बहुत खराब महसूस कराते हैं.'

  • 7/8

उर्वशी ढोलकिया 17 साल की उम्र में दो जुड़वां बच्चों की मां बन गई थीं. एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में कहा था कि 'कोमोलिका' के रोल के बाद उनके पास कोई काम नहीं आया. इस किरदार के कारण उर्वशी ढोलकिया के कोई पास भी नहीं फटकता था. किसी ने उन्हें कोई काम ऑफर नहीं किया. हर कोई उन्हें इस किरदार से जोड़ता रहा, लेकिन उर्वशी इस समय परिवार संग पीसफुल लाइफ जी रही हैं.  

  • 8/8

(फोटो क्रेडिट- इंस्टाग्राम)

लेटेस्ट फोटो