फिल्म 83 में ये एक्टर निभाएगा सुनील गावस्कर की भूमिका

Tahir Raj Bhasin to play Sunil Gavaskar कबीर खान की फिल्म 83 भारत के उस गौरवशाली पल को परदे पर लाएगी, जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम ने देश को पहला विश्वकप दिलाया था.

सुनील गावस्कर
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 14 फरवरी 2019,
  • अपडेटेड 5:36 PM IST

कबीर खान की फिल्म 83 भारत के उस गौरवशाली पल को परदे पर लाएगी, जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम ने देश को पहला विश्वकप दिलाया था. इस फिल्म में टीम के तत्कालीन कप्तान कपिल देव की भूमिका रणवीर सिंह निभा रहे हैं. वही अब यह भी तय हो गया है कि स्टार बल्लेबाज सुनील गावस्कर की भूमिका कौन निभाएगा. इसके लिए अभिनेता ताहिर राज भसीन का नाम सामने आया है.

ताहिर पहले मर्दानी, फोर्स 2 और मंटो आदि फिल्मों में नजर आ चुके हैं. ताहिर वैसे निगेटिव कैरेक्टर निभाते हैं. लेकिन फिल्म मंटो में उनकी निभाई भूमिका ने उनके बारे में फिल्मकारों का परसेप्शन बदल दिया.  बताया जा रहा है फिल्म '83' में अपनी अदाकारी को निखारने के लिए ताहिर सुनील गावस्कर से मुलाकात करेंगे. वैसे विश्वकप 1983 सुनील गावस्कर का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था.  8 मैच में से उन्हें 6 मुकाबले ही खेलने मिले थे. 

ताहिर राज भसीन का कहना है, “अभी मैं गावस्कर के जैसी बैटिंग सीखने पर फोकस कर रहा हूं. एक बार प्रशिक्षण का इंतजाम होने के बाद हम गावस्कर सर से म‍िलेंगे. मैं उनसे मिलने के लिए उत्सुक हूं. हम सप्ताह में तीन दिन प्रशिक्षण लेते हैं. अपने स्टाइल और बल्लेबाजी तकनीक पर फोकस करते हैं.”

खबर है कि तमिल एक्टर जीवा फिल्म में क्रिकेटर कृष्णामचारी श्रीकांत का रोल निभाएंगे. पिंकविला को दिए इंटरव्यू में प्रोड्यूसर मधु मंतेना ने जीवा को कास्ट किए जाने की खबर को कंफर्म किया है. उन्होंने कहा, ''जबसे  मैंने उनके साथ अपनी फेवरेट मूवी KO देखी है, तभी से मैं जीवा का बहुत बड़ा फैन हूं. मैं इस फिल्म को हमेशा से हिंदी में बनाना चाहता था. आखिरकार मुझे उनके साथ काम करने का मौका मिला है. मुझे नहीं लगता कि श्रीकांत के रोल को बड़े पर्दे पर जीवा से बेहतर कोई निभा सकता है.''

83 से जीवा बॉलीवुड में डेब्यू भी करेंगे. पिछले दिनों डेक्कन क्रॉनिकल से बातचीत में उन्होंने कहा था, ''मैं क्रिकेट प्रेमी हूं. मैंने कई सारे स्थानीय मैच खेले हैं. जब मुझे दिग्गज क्रिकेटर श्रीकांत का रोल करने का ऑफर मिला, वो भी मेरी हिंदी डेब्यू फिल्म में तो मेरी खुशी का ठिकाना नहीं था. ये मेरे लिए बड़े सम्मान की बात है. मुझे उस दिन का इंतजार है जब मैं कैमरा के सामने 83 की शूटिंग करूंगा.''

Read more!

RECOMMENDED