श्रीदेवी का पोस्टमार्टम पूरा, पुलिस ने नहीं सौंपा पार्थिव शरीर, आज आएगा मुंबई

श्रीदेवी का पार्थ‍िव शरीर अभी तक उनके परिजनों को नहीं सौंपा जा सका है. श्रीदेवी के पार्थ‍िव शरीर को लाने दुबई अनिल अंबानी के प्लेन को भेजा गया. प्लेन दुबई पहुंच गया है. लेकिन श्रीदेवी का पार्थि‍व शरीर आज भारत नहीं आ सकेगा, क्योंकि पूरी प्रक्र‍िया में समय लग रहा है.

श्रीदेवी
महेन्द्र गुप्ता
  • मुंबई ,
  • 25 फरवरी 2018,
  • अपडेटेड 12:25 AM IST

मशहूर अदाकारा श्रीदेवी का पार्थिक शरीर अभी तक उनके परिवार को नहीं मिला है. दुबई की स्थानीय मीडिया के अनुसार फोरेंसिक जांच पूरी हो चुकी है. पार्थि‍व शरीर परिजनों को सौंपा जाना अभी बाकी है. हालांकि इसमें देरी हो रही है, क्योंकि रविवार को छुट्टी का दिन था.

दुबई के समयानुसार ऑफिस के कामकाज के घंटे खत्म हो चुके हैं. अस्पताल के मुख्य डॉक्टर जा चुके हैं, लेकिन बाकी डॉक्टर्स की टीम काम कर रही है. लिहाजा पूरी प्रक्रिया में समय लगने के कारण श्रीदेवी का पार्थि‍व शरीर रविवार को भारत नहीं आ सका. पार्थ‍िव शरीर लाने के लिए अनिल अंबानी का जेट प्लेन दुबई पहुंच गया है.

खलीज टाइम्स के अनुसार, 'पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, लेकिन इसकी रिपोर्ट आना अभी बाकी है.'डॉक्टर्स के अनुसार, पार्थ‍िव देह रविवार देर रात तक परिजनों को सौंपी जाएगी. इसके बाद सोमवार को ही पार्थ‍िव शरीर भारत आ सकेगा. श्रीदेवी का अंतिम संस्कार सोमवार की शाम को होगा.

दुबई में पोस्टमार्टम का पूरा प्रोटोकॉल होता है. ये पूरी प्रक्र‍िया 24 घंटे की है. पोस्टमार्टम की कार्रवाई पूरी होने के बाद पार्थ‍िव शरीर मुहाइसना एम्बैलमिंग सेंटर भेजा जाएगा. इसके बाद ही इसे प्राइवेट जेट के जरिए भारत लाया जा सकेगा. श्रीदेवी के परिजन फोरेंसिक डिपार्टमेंट के बाहर पार्थ‍िव शरीर मिलने का इंतजार कर रहे हैं. इसके अलावा विदेश मंत्रालय के साथ पासपोर्ट संबंधी और पुलिस की जरूरी कार्रवाई होनी है.    

अंबानी के जेट से आएगा पार्थिव शरीर, पड़ोसियों ने बताया कैसे रहती थीं श्रीदेवी

बताया जा रहा है कि श्रीदेवी के पोस्टमार्टम डॉ. खालिद अलबुराइकी कर रहे हैं. एक अधिकारी का कहना है कि चूंकि ये एक हाईप्रोफाइल केस है. हम इसमें किसी तरह की कोई कोताही नहीं कर सकते. श्रीदेवी का पोस्टमार्टम दुबई के जनरल डिपार्टमेंट ऑफ फोरेंसिक साइंस एंड क्रिमिनोलॉजी में चल रहा है. एक बार इसकी प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही आगे की औपचारिकताएं पूरी होंगी.

फॉरेंस‍िक डिपार्टमेंट में मौजूद दुबई में रहने वाले लीगल प्र‍िजेंटेटिव साजिद वलियाथ ने कहा, मैं अपना दुख शब्दों में प्रकट नहीं कर सकता. ये श्रीदेवी के हर फैन के ल‍िए बुरी खबर है. ऐसी घड़ी में हम श्रीदेवी के परिजनों के साथ खड़े हैं.

क्या ठीक नहीं थे रिश्ते? श्रीदेवी की मौत के वक्त कहां थे अर्जुन कपूर

श्रीदेवी का अंत‍िम संस्कार सोमवार की शाम को होगा. इसमें रजनीकांत अपनी पत्नी के साथ शामिल होंगे. इसके अलावा तमाम सेलेब्र‍िटी बोनी कपूर और अन‍िल कपूर के घर पहुंचे हैं.

बता दें कि शनिवार रात 11 बजे श्रीदेवी की मौत इमिरेट्स टॉवर में बाथरूम में बेहोश होने के बाद हुई. इसके बाद तुरंत श्रीदेवी को रशीद हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उन्हें डॉक्टर्स ने मृत घोषि‍त कर दिया.

श्रीदेवी एक्टर मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने परिवार संग दुबई गई थीं. वे शादी के हर समारोह में शामिल हुईं. लेकिन उन्हें लगातार थकान हो रही थी. मोहित मारवाह की पत्नी टीना अंबानी की भतीजी (बहन की बेटी) हैं.

Read more!

RECOMMENDED