लॉकडाउन: गांव में 3 महीने रहने के बाद घर लौटीं रतन राजपूत, आख‍िरी दिन बनाया लिट्टी चोखा

टीवी एक्ट्रेस रतन राजपूत ने तीन महीने तक एक गांव में लॉकडाउन का वक्त काटने के बाद वापस अपने घर का रुख कर लिया है. उन्होंने गांव में अपने आख‍िरी दिन का वीडियो साझा कर यह जानकारी दी. इसके अलावा उन्होंने लिट्टी चोखा बनाते हुए भी वीडियो साझा किया है.

रतन राजपूत (यूट्यूब ग्रैब)
aajtak.in
  • नई दिल्‍ली,
  • 22 मई 2020,
  • अपडेटेड 12:12 PM IST

लॉकडाउन के कारण जहां कई लोग घरों में बंद हैं वहीं कुछ लोग अपने घर से दूर दूसरी जगहों में फंस गए. टीवी एक्ट्रेस रतन राजपूत भी घर से दूर एक गांव में फंस गईं थी. लेकिन घर पर‍िवार से तीन महीने तक दूर रहने के बाद आख‍िरकार अब रतन अपनों से मिल पाएंगी. उन्होंने वीड‍ियो के जर‍िए इस बात की जानकारी दी है. हालांकि उन्होंने ये नहीं बताया कि कौन से घर लौट रही हैं. एक्ट्रेस लंबे समय से मुंबई में रहती हैं.

दरअसल, रतन राजपूत एक प्रोजेक्ट के लिए किसी गांव में गई थीं. इस बीच लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया और वो वहीं फंस गईं. पर गांव में फंसने के बावजूद बिना सुख-सुव‍िधा के भी रतन ने कम सामान में खुद को खुश रखा. वे यूट्यूब पर आईं और फैंस के साथ गांव में अपने रूटीन के बारे में बताया. लकड़ी के चूल्हे में खाना बनाने से लेकर बिना बिजली के रहने की कला सीखी. इस दौरान वे अपनी देसी कुकिंग वीडियोज शेयर करती रहती थीं. 21 मई को रतन ने गांव में अपना आख‍िरी स्पेशल डिनर भी बनाया.

उपलों में ऐसे बनाया लिट्टी-चोखा

डिनर के लिए रतन ने बिहारी स्पेशल डिश लिट्टी चोखा बनाया. उन्होंने इसे बिल्कुल देसी अंदाज में यानी उपलों में पकाया और फिर आलू-टमाटर के चोखे संग इसका स्वाद लिया. इससे पहले एक वीडियो शेयर कर उन्होंने बताया कि वे अब अपने घर लौट रही हैं. वे एक प्रोजेक्ट के लिए इस गांव में आई थीं. उन्हें वहां एक महीने के लिए रुकना था, लेकिन लॉकडाउन लगने के कारण उन्हें वहां दो महीने और रुकना पड़ गया. इस दौरान टाइमपास के लिए उन्होंने अपना यूट्यूब चैनल बनाया और फैंस के साथ अपनी आपबीती साझा की. मात्र एक सब्सक्राइबर से शुरू उनका यह सोशल मीड‍िया पर‍िवार अब लाख में बदल चुका है.

फैंस को दिया धन्यवाद

उन्होंने गांव में अपने आख‍िरी दिन के दो वीड‍ियोज बनाए. एक वीडियो में उन्होंने फैंस को सपोर्ट करने के लिए थैंक्यू कहा तो वहीं दूसरे वीड‍ियो में उन्होंने दोपहर का खाना बनाया. दोपहर के खाने यानी लंच के लिए रतन ने न्यूट्रेला राइस बनाया. उनका कहना है कि यह डिश उनके अच्छे दिनों का साथी रहा है. अगले जनम मोहे ब‍िट‍िया ही कीजो के सेट पर उनका डेली लंच यही होता था. तो आख‍िरी दिन उन्होंने अपनी इस रेस‍िपी को भी लोगों के साथ शेयर किया.

Read more!

RECOMMENDED