तो अब 1971 के फील्ड मार्शल सैम बहादुर के रोल में दिखेंगे रणवीर सिंह?

गौरतलब है कि सैम मानेकशॉ, 1971 के भारत-पाक युद्ध के दौरान भारतीय सेना के चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ थे. उन्हें सैम बहादुर के नाम से भी जाना जाता है. वे पहले ऐसे आर्मी ऑफिसर हैं जिन्हें फील्ड मार्शल के रैंक पर प्रमोट किया गया था.

रणवीर सिंह फोटो इंस्टाग्राम
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 10 मार्च 2019,
  • अपडेटेड 8:06 PM IST

बैक टू बैक सुपरहिट फिल्मों से सफलता के रथ पर सवार रणवीर सिंह इस समय अपनी टॉप फॉर्म में है. जाहिर है उन्हें कई दिलचस्प डायरेक्टर्स भी अपनी फिल्म में साइन करना चाहते हैं. तलवार और राजी जैसी सुपरहिट फिल्में बना चुकीं डायरेक्टर मेघना गुलज़ार रणवीर को अपनी फिल्म के लिए साइन करना चाहती हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, 33 साल के रणवीर सिंह इस फिल्म में फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ का किरदार निभा सकते हैं. इस फिल्म को रॉनी स्क्रूवाला प्रोड्यूस करने वाले हैं.

बॉलीवुड हंगामा की एक रिपोर्ट के अनुसार, मेघना पिछले काफी समय से इस स्टोरी पर रिसर्च कर रही हैं. सोर्स के मुताबिक, अभी तक इस फिल्म को रणवीर ने साइन नहीं किया है. गौरतलब है कि सैम मानेकशॉ, 1971 के भारत-पाक युद्ध के दौरान भारतीय सेना के चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ थे. उन्हें सैम बहादुर के नाम से भी जाना जाता है. वे पहले ऐसे आर्मी ऑफिसर हैं जिन्हें फील्ड मार्शल के रैंक पर प्रमोट किया गया था. उन्हें पद्मविभूषण और पद्मभूषण पुरस्कार से भी नवाज़ा गया था.  गौरतलब है कि मेघना फिलहाल अपनी बायोग्राफिकल ड्रामा छपाक में व्यस्त हैं. इस फिल्म में मुख्य भूमिका दीपिका पादुकोण निभा रही हैं. ये फिल्म एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की ज़िंदगी पर आधारित है.

 जोया अख्तर द्वारा निर्देशित फिल्म गली बॉय में रणवीर सिंह ने मुराद का किरदार निभाया था. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कलेक्शन किया था. वे अब कबीर खान की फिल्म 83 की तैयारी कर रहे हैं. ये फिल्म भारतीय क्रिकेट टीम की 1983 विश्व कप जीत पर आधारित है. इसके अलावा रणवीर करण जौहर की मल्टीस्टारर पीरियड ड्रामा तख्त में भी काम कर रहे हैं. इस फिल्म में रणवीर के अलावा करीन कपूर खान, जाहन्वी कपूर, अनिल कपूर, आलिया भट्ट, विकी कौशल और भूमि पेडनेकर जैसे सितारे नज़र आएंगे.

Read more!

RECOMMENDED